featured उत्तराखंड

शताब्दी ट्रेन के आखिरी कोच में लगी भीषण आग

123654 शताब्दी ट्रेन के आखिरी कोच में लगी भीषण आग

देहरादून: नई दिल्ली- देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगने की खबर है। घटनाक्रम के बारे में बताया जा रहा है कि शताब्दी एक्सप्रेस रायवाला से देहरादून के लिए रवाना हुई थी। जब ट्रेन कांसरो के जंगल में पहुंची तो उसके एक कोच में अचानक भीषण आग लग गई। जिसके बाद पायलट और गार्ड ने सूझबूझ दिखाते हुए ट्रेन को कांसरो रेलवे स्टेशन पर रोक दिया है।

33666 शताब्दी ट्रेन के आखिरी कोच में लगी भीषण आग

घटनास्थल पर पहुंची रेलवे टीम

बता दें कि इस मामले की सूचना तत्काल राजाजी टाइगर रिजर्व और रेलवे के अधिकारियों को किसी तरह दी गई। जिसके बाद मामले की सूचना पाकर अधिकारी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे। रेलवे ने देहरादून से अतिरिक्त पेट्रोलिंग स्टाफ भी घटनास्थल पर भेज दिया है।

कोच में मौजूद 30 लोग

बताया जा रहा है कि जिस कोच में आग लगी है उसका नाम कोच सी-5 है, उसमें लगभग 30 लोग यात्रा कर रहे थे। लोको पायलट ने आग बढ़ने से पहले ही इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन जंगल के बीच में ही रोक दी और सभी यात्रियों के कोच के बाहर सुरक्षित निकाल लिया गया। कोच सी-5 में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं। जिसके बाद ट्रेन देहरादून के लिए रवाना हो गई। वहीं घटना के मद्देनजर देहरादून रेलवे स्टेशन के बाहर एुबंलेस भेज दी गई हैं।

 

Related posts

अनलॉक 2 में मिली बड़ी राहत, इस तारीख से खुलने जा रहे मॉल..

Mamta Gautam

पीएम मोदी की बराबरी करने के चक्कर में खुद निपटे गए इमरान खान , भारतीय विदेश नीति के सामने कैसे सुपर फ्लॉप हुआ पाकिस्‍तान?

Rahul

देश में दिखा ‘भारत बंद’ का असर, AAP कार्यकर्ताओं ने सरकार पर लगाया सीएम केजरीवाल को नजरबंद करने का आरोप

Trinath Mishra