बिज़नेस featured

शेयर बाजार बजच से पहले हुआ रॉकेट, सेंसेक्स के बाद निफ्टी ने भी भरी रिकॉर्ड की उड़ान

share market

नई दिल्ली। नये साल में घरेलू शेयर बाजार का लगातार रिकॉर्ड बनाने का सिलसिला जारी है। इस कारोबारी हफ्ते की शुरुआत से ही रिकॉर्ड स्तर पर बने हुए शेयर बाजार ने गुरुवार को भी नये रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचकर शुरुआत की। इस कारोबारी हफ्ते के चौथे दिन निफ्टी ने पहली बार 10850 का आंकड़ा पार किया है। वहीं, सेंसेक्स भी रिकॉर्ड ऊंचाई पर खुला है। सेंसेक्स जहां 285 अंक बढ़कर ऑलटाइम हाई 35366 के स्तर पर खुला। वहीं, निफ्टी ने पहली बार 10,873 का आंकड़ा छुआ। निफ्टी 85 अंकों की बढ़त के साथ खुला।

share market
share market

बता दें कि शुरुआती कारोबार में आज भी बैंक‍िंग शेयरों में बढ़त बनी हुई है। इसके अलावा ऑटो और सभी सेक्टोरल इंडेक्ट में भी बढ़त देखने को मिल रही है। निफ्टी50 पर यसबैंक, एचडीएफसी बैंक और एसबीआई समेत अन्य बैंकों के शेयरों में उछाल नजर आ रहा है। बीते बुधवार को तीसरी तिमाही में कंपनियों की बेहतर अर्निंग ने बाजार को मजबूती प्रदान की है। इसकी वजह से बुधवार को सेंसेक्स पहली बार 35 हजार के पार पहुंचकर बंद हुआ। वहीं, निफ्टी ने भी नया रिकॉर्ड रचा। बीते बुधवार को सेंसेक्स जहां 310.77 अंकों की बढ़ोत्तरी के साथ 35,081.82 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, निफ्टी 88.10 अंकों की बढ़ोतरी के साथ 10,788.55 के स्तर पर बंद हुआ।

वहीं बीते बुधवार को शेयर बाजार में बैंक‍िंग शेयरों में सबसे ज्यादा उछाल देखने को मिला। कारोबार बंद होने तक एक्स‍िस बैंक, एसबीआई और आईसीआईसीआई बैंक के शेयर टॉप गेनर में शामिल रहे। इसके अलावा निफ्टी पर ऑरोफार्मा और अडानी एयरपोर्ट के शेयर भी हरे निशान के ऊपर रहे। इस हफ्ते शेयर बाजार का रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने का सिलसिला जारी है। 17 जनवरी से पहले 15 जनवरी को निफ्टी ने 10,782.65 का नया रिकॉर्ड स्तर छुआ। वहीं, सेंसेक्स 34963.69 के स्तर पर पहुंचा। इसके अलावा 5 जनवरी से 12 जनवरी के बीच एकाध कारोबारी दिनों को छोड़ दें, तो बाजार के रिकॉर्ड स्तर पर पर बने रहने का स‍िलसिला जारी है।

Related posts

कांग्रेस नेता पीएल पुनिया का दावा, माल्या और जेटली को बात करते मैंने खुद देखा

mahesh yadav

कोरोना अपडेट : भारत में बीते 24 घंटे में सामने आए 13,091 नए मामले, 340 की हुई मौत

Neetu Rajbhar

देश की सर्वौच्च अदालत में हुई कोरोना की एंट्री, अब कैसे खुलेगा न्याय का मंदिर?

Mamta Gautam