January 27, 2022 10:13 am
featured देश पंजाब राज्य

पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक मामले में पंजाब DGP समेत 13 वरिष्ठ अधिकारी किए गए तलब

WhatsApp Image 2022 01 05 at 4.31.24 PM 1 पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक मामले में पंजाब DGP समेत 13 वरिष्ठ अधिकारी किए गए तलब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 5 जनवरी को पंजाब दौरे के दौरान सुरक्षा में हुई भारी चूक मामले में केंद्र और राज्य सरकार की ओर से मामले की जाँच के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है। वही के केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से गठित 3 सदस्य समिति ने आज यानी शुक्रवार को पंजाब पुलिस प्रमुख डीजीपी एस चट्टोपाध्याय समेत 13 वरिष्ठ अधिकारियों को तलब कर दिया है। 

इन वरिष्ठ अधिकारियों को किया गया तलब

केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा गठित समिति द्वारा जिन अधिकारियों को तलब किया गया है उनमें सबसे पहला नाम पंजाब पुलिस प्रमुख डीजीपी चट्टोपाध्याय का है। इसके बाद अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) जी नागेश्वर राव, एडीजीपी जितेंद्र जैन, पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) पटियाला मुखविंदर सिंह चिन्ना, फिरोजपुर उप महानिरीक्षक इंद्रबीर सिंह, फरीदकोट के डीआईजी सुरजीत सिंह, फिरोजपुर के उपायुक्त दविंदर सिंह, फिरोजपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) हरमनदीप हंस, मोगा के एसएसपी चरणजीत सिंह सोहल, कोटकपूरा के ड्यूटी मजिस्ट्रेट वरिंदर सिंह, लुधियाना के संयुक्त आयुक्त अंकुर महेंद्रू, बठिंडा के उपायुक्त एएसपी संधू, बठिंडा के एसएसपी अजय मलूजा और फिरोजपुर वीवीआईपी नियंत्रण कक्ष प्रभारी का नाम शामिल है। 

फ्लाईओवर पर 20 मिनट तक फंसे रहे थे पीएम मोदी

आपको बता दें इसी साल पंजाब में चुनाव होने हैं। ऐसे में चुनावी राज्य में बुधवार को पीएम मोदी पंजाब के लिए कई सौगात लेकर पहुंचे थे। लेकिन खराब मौसम के कारण पीएम मोदी को सड़क मार्ग से कार्यक्रम स्थल पर जाना पड़ा। इस दौरान पीएम मोदी का काफिला फ्लाईओवर के पास करीब 20 मिनट तक फंसा रहा। पीएम की सुरक्षा में गंभीर चूक की घटना फिरोजपुर में कुछ प्रदर्शनकारियों इस सड़क अवरुद्ध करने की बजह से हुई। जिसके कारण पीएम मोदी का काफिला वहां से गुजरने में नाकाम नहीं और पीएम मोदी को वापस दिल्ली जाना पड़ा था।

Related posts

सीएम रावत ने सारथी हिल पेट्रोल यूनिट को दिखाई हरी झंड़ी

lucknow bureua

एनकाउंटर में 50 हजार का नामी बदमाश ढेर, सब-इंसपेक्टर भी घायल

Rani Naqvi

लेबर डे पर कड़ी धूप में फावड़ा चलाते दिखे आमिर खान और आलिया भट्ट

rituraj