November 26, 2022 2:11 pm
featured जम्मू - कश्मीर

कश्मीर में चार दिनों से सात आतंकी मारे गए चार आतंकी कमांडर ढेर किए..

atani 1 कश्मीर में चार दिनों से सात आतंकी मारे गए चार आतंकी कमांडर ढेर किए..

जम्मू कश्मीर से राजेश विद्यार्थी की रिपोर्ट

जम्मू कश्मीर। कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षा बलों का अभियान जारी है। चार दिनों में उत्तरी और दक्षिण कश्मीर में छह आतंकी मारे गए। इन आतंकियों में से चार खुंखार आतंकी शामिल हैं। जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने श्रीनगर में प़त्रकार वार्ता के दौरान बताया कि पुलवामा में तीन आतंकी मारे गए। हंदवाडा में मुठभेड़ के दौरान दो आतंकी मारे गए हैं। जबकि शौपियां में भी एक आतंकी को मार गिराया है। शौपियां में मारा गया आतंकी तालिब मीर लश्कर ए तोइबा का कमांडर था। इससे पहले वह जैश ए मोहम्मद आतंकी संगठन में था। बारामुला में सज्जाद हैदर और उस्मान खुंखार आतंकी थे। उस्मान पाकिस्तानी है, बारामुला में मार गिराया था और उसका एक और साथ भी

atanki 1 कश्मीर में चार दिनों से सात आतंकी मारे गए चार आतंकी कमांडर ढेर किए..

इस मुठभेड़ में मारा गया था। दो दिन तक चली मुठभेड़ के बाद काफीमात्रा में हथियार बरामद किए गए। सिविलियन को धमकाने का भी दोनों आतंकी किया करते थे। वार्ता के दौरान आईजीपी विजय कुमार और सेना के अधिकारी भी मौजूद थे।

लश्कर के दो आतंकी
जम्मू। लश्कर कमांडर नासिर उर्फ अबु साद छोटी उम्र में ही आतंकी बन गया था। पाकिस्तान से टे्रनिंग ली और वापस आया। नासिर को उस्मान ने ही भर्ती कराया था। नासिर के साथ मिलकर दानिश ने मई और जून में सीआरपीएफ की गश्त पार्टी पर हमला किया था। दोनों हमलों में सीआरपीएफ के छह जवान शहीद हो गए थे। सोपोर में सीआरपीएफ पर हमले के दौरान पुलिस नासिर की फुटेज भी मिल गई थी। वह सज्जाद से अलग होकर अपना गुट चला रहा था। इस गुट में उसके साथ शबीर भी था। दोनों ने मिलकर सेना के एक कर्नल को भी मई महीने में शहीद किया था। हंदवाडा में नासिर और शबीर को घेर लिया गया और दोनों आतंकी मारे गए। अबु साद सज्जाद से दूसरे नंबर का खुंखार आतंकी था।

फुटेज में पता चला था अबु साद का
जम्मू; अबु साद ने सोपोर में सीआरपीएफ पर हमला करने के दौरान एक जगह पर शेल्टर ली थी और छिपकर हमला कर रहा था। हमले के दौरान वह गोलियां चलाता हुआ नजर आया है। छोटी उम्र में आतंकी ट्रेनिंग लेने के बाद नासिर उर्फ अबु साद काफी खुंखार हो गया था। उसने ग्रेनेड से भी हमला करके सेना के एक जवान को मार गिराया था। दोनों की काफी समय से तलाश थी।

https://www.bharatkhabar.com/will-get-domicile-certificate-by-post-kashmir/

चाइनिज मेड हथियार बरामद हुए
जम्मू। अबु साद से चाइनिज मेड एके-47 व ग्रेनेड बरामद किए गए हैं। पुलिस अनुसार दोनों ने ट्रेनिंग के दौरान ही इन हथियारों को सीमा पार से लाए थे। कई वारदातों को इन्हीं हथियारों से अंजाम दिया गया था। उनके कुछ और साथी भी हो सकते हैं। फिलहाल चार खुंखार आतंकियों के मारे जाने से नार्थ और साउथ कश्मीर में आतंकवाद में कमी होने की उम्मीद जताई जा रही है।

Related posts

ईरान में एक टर्किश प्राइवेट प्लेन क्रैश होने से हादसा, 11 यात्रियों की मौत

Rani Naqvi

कमलनाथ 17 दिसंबर को मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री बनने की शपथ लेंगे

Rani Naqvi

बीजेपी पर अखिलेश यादव का कटाक्ष, कहा- बीजेपी राज में अपराधियों को मिला संरक्षण, महिलाएं असुरक्षित

Saurabh