lockdown 1 कोरोना से निबटने के लिये लगा नाइट कर्फ्यू और हफ्ते में इस दिन रहेगा लॉकडाउन..

कोरोना से निबटने के लिए सरकार की तरफ से हर तरह के प्रयास किये जा रहे हैं। लेकिन उसके बाद भी कोरोना के मामले 27 लाख को पार कर चुका है और 50 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। दुनिया में भारत तीसरे नंबर पर बना हुआ आने वाले समय में हालात और भी ज्यादा बिगड़ सकते हैं। जिनको देखते हुए पंजाब सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए लॉकडाउन को लेकर बड़ा एलान किया है।

lockdown कोरोना से निबटने के लिये लगा नाइट कर्फ्यू और हफ्ते में इस दिन रहेगा लॉकडाउन..
राज्य में कोरोना केसों की संख्या को नियंत्रित करने के लिए कैप्टन सरकार ने पंजाब के 167 शहरों में 21 अगस्त से शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू की व्यवस्था को लागू करने का फैसला किया है। इसके अलावा प्रदेश में वीकेंड पर लॉकडाउन करने का ऐलान किया गया है।कैप्टन सरकार ने कहा है कि सभी फैसले 31 अगस्त तक लागू रहेंगे। कैप्टन ने कहा कि इस अवधि में पब्लिक ट्रांसपोर्ट का परिचालन प्रतिबंधित रहेगा। इसके अलावा शादी और शोकसभा को छोड़कर कोई भी सार्वजनिक आयोजन नहीं किए जाएंगे। राज्य में कोरोना से बुरी तरह प्रभावित हुए पांच जिलों में सिर्फ 50 फीसदी दुकानों को खोलने की इजाजत होगी। ये दुकानें भी सिर्फ उन्हीं चीजों की होंगी जो कि आवश्यक वस्तुओं की श्रेणी में आती हो।

https://www.bharatkhabar.com/will-get-domicile-certificate-by-post-kashmir/
पंजाब सरकार ने कोरोना को रोकने के लिए ये खास कदम उठाया है। ताकि लोग बीमारी से बचें रहें।पंजाब में कोरोना वायरस से संक्रमण के 36 हजार से अधिक केस रिपोर्ट किए जा चुके हैं। बुधवार को प्रदेश में कोरोना के 1693 नए मरीज मिले थे। इसके अलावा बीमारी से 24 की मौत भी हुई थी। इन्ही हालातों के देखते हुए पंजाब सरकार ने लॉकडाउन का एलान किया है।

अयोध्या में बन रही मस्जिद का नाम क्यों नहीं रखा जाएगा बाबरी मस्जिद?

Previous article

कश्मीर में चार दिनों से सात आतंकी मारे गए चार आतंकी कमांडर ढेर किए..

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured