February 29, 2024 1:53 am
दुनिया

देखें हवा में ही ऐसे जल उठा प्लेन, मौत के मुंह में समा गए 41 लोग

airoplane crash mig21 देखें हवा में ही ऐसे जल उठा प्लेन, मौत के मुंह में समा गए 41 लोग

एजेंसी, रूस। रूस में एक पैसेंजर प्लेन में उड़ान के दौरान भीषण आग लग गई. हादसे में करीब 41 लोगों की मौत हो गई है जिनमें 2 बच्चे भी शामिल हैं।
हादसे का खौफनाक वीडियो भी सामने आया है जिसमें प्लेन से बड़ी-बड़ी लपटें उठती दिख रही हैं। हादसे का शिकार हुआ विमान नेशनल कैरियर Aeroflot का सुखोई सुपरजेट था. इसमें करीब 78 लोग सवार थे।
रविवार को मुरमान्स्क एयरपोर्ट से उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद प्लेन के पिछले हिस्से में आग लग गई। आग लगने के बाद प्लेन की इमरजेंसी लैंडिग की कोशिश की गई, लेकिन तब तक आग बहुत अधिक फैल चुकी थी।
मॉस्को के एयरपोर्ट पर क्रैश लैंडिंग के दौरान विमान में विस्फोट हो गया। डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, रूसी जांच कमेटी ने एयरपोर्ट अधिकारी के हवाले से कहा है कि कई लोगों को बाहर आने में देरी इसलिए हुई क्योंकि वे अपना हैंड लगेज उठाने लगे। वहीं, खबरों के मुताबिक, 37 लोगों को हादसे में बचा लिया गया है।
सोशल मीडिया पर हादसे के कई वीडियोज लोगों ने अपलोड किए हैं। कुछ वीडियो में एयरपोर्ट पर कई लोग विमान से दूर भागते नजर आ रहे हैं. वहीं, फायर ब्रिगेड की टीम तुरंत विमान के पास पहुंचती हुई दिख रही है।

Related posts

विदेशी दौरे के आखरी चरण में फ्रांस पहुंचे पीएम मोदी, करेंगे अहम मुद्दों पर चर्चा

Rani Naqvi

जेल जाने के बाद पहली बार नवाज और मरियम की हुई मुलाकात

rituraj

मिशेल ओबामा ने ट्रंप की महिलाओं पर टिप्पणी को बताया शर्मनाक

Anuradha Singh