featured जम्मू - कश्मीर

शोपियां में सुरक्षाबलों को मिली एक और बड़ी कामयाबी, लश्कर का आतंकी गिरफ्तार

jammu and kashmir 2 शोपियां में सुरक्षाबलों को मिली एक और बड़ी कामयाबी, लश्कर का आतंकी गिरफ्तार

शोपियां में सुरक्षाबलों को एक बड़ी सफलता मिली है। यहां लश्कर का एक आतंकी गिरफ्तार किया गया है। इस आतंकी की पहचान जाकिर अहमद खान के रूप में हुई है।

जम्मू। शोपियां में सुरक्षाबलों को एक बड़ी सफलता मिली है। यहां लश्कर का एक आतंकी गिरफ्तार किया गया है। इस आतंकी की पहचान जाकिर अहमद खान के रूप में हुई है। पकड़े गए आतंकी के पास से एक पिस्टल और भारी मात्रा में गोलाबारूद बरामद हुआ है। उससे पूछताछ की जारी है। इस आतंकी के पकड़े जाने के बाद कई अहम खुलासे होने की संभावना भी जताई जा रही है।

बता दें कि सुरक्षाबलों को इलाके में एक आतंकी के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसी के आधार पर सेना की 1-आरआर, एसओजी जानीपोरा ने अभियान शुरू किया। इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया गया। इसी दौरान सुरक्षाबलों ने उक्त आतंकी को पकड़ने में सफलता पाई।

jammu kashmir encounter शोपियां में सुरक्षाबलों को मिली एक और बड़ी कामयाबी, लश्कर का आतंकी गिरफ्तार

वहीं बताया जा रहा है कि ज़ाकिर खान मूल रूप से शोपियां का ही रहने वाला है और इसके पिता का नाम मोहम्मद युसूफ खान है। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को इस आतंकवादी के खोजपुरा में मौजूद होने की गुप्त सूचना मिली थी जिसके आधार पर अहले सुबह इलाके में पुलिस ने छापेमारी अभियान चलाया। ज़ाकिर खान के बारे में बताया जा रहा है कि उसने हाल ही में आतंकवादी संगठन ज्वायन किया था।

https://www.bharatkhabar.com/political-pare-caught-in-rajasthan/

संगठन में शामिल होने के बाद वो जल्दी ही सक्रिय आतंकी बन गया और हिंसक गतिविधियों में भी शामिल हो गया। पुलिस ने ज़ाकिर खान के पास से 9mm की पिस्टल, 2 मैग्जीन समेत अन्य घातक सामान बरामद किये हैं। इस मामले में एक केस भी दर्ज किया गया है और पुलिस उससे पूछताछ करने में जुटी हुई है। लश्कर आतंकी के जिंदा पकड़े जाने के बाद यह उम्मीद जताई जा रही है कि वो अपने आकाओं के बारे में कई राज़ पुलिस के सामने उगल सकता है।

आपको याद दिला दें कि कुछ ही दिनों पहले सुरक्षा बलों ने सोपोर और हंदवारा इलाके से लश्कर के ही छह सक्रिय सदस्यों को भी गिरफ्तार किया गया था। इनमें से दो आतंकियों की पहचान आजाद अहमद भट और अल्ताफ अहमद बाबा के रूप में हुई थी और इनके कब्जे से दो पिस्तौल और दो हथगोले मिले थे। इसके अलावा बारामुला जिले के सोपोर इलाके से दो अन्य आतंकियों वसीम अहमद और जुनैद राशिद गनी को सादिक कॉलोनी सुरक्षा चौकी के पास जांच अभियान के दौरान गिरफ्तार किया था। इनके कब्जे से भी हथियार बरामद किए गए थे। आपको बता दें कि इस साल सुरक्षा बलों ने अब तक 20 से ज्यादा सक्रिय आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है।

इस साल सेना ने जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ जबरदस्त ऑपरेशन चला रखा है। हिज्बुल, जैश, लश्कर के कई शीर्ष कमांडर समेत अन्य सक्रिय आतंकवादियों को इस ऑपरेशन के दौरान मौत की नींद सुला दिया गया है। यहां पुलिस पहले ही बता चुकी है कि आतंकी गतिविधियों में लिप्त संगठन के कमांडर यहां के युवाओं को बरगलाकर आतंकी बनाने में जुटे हुए हैं।”,

Related posts

न्यूयॉर्क एयरपोर्ट पर पाक पीएम की चेकिंग से भड़की पाकिस्तानी मीडिया, बताया ‘शर्मनाक’

rituraj

भाजपा सांसद के बेटे की प्रेम कहानी में नया मोड़, अब उन पर ही अपहरण का आरोप

Shailendra Singh

सीबीआई श्री श्री रविशंकर की संस्था आर्ट ऑफ लिविंग एक वर्कशॉप कराने जा रही है

Rani Naqvi