featured Breaking News दुनिया देश पंजाब

पंजाब के हुसैनवाला सेक्टर में पाकिस्तान की सीमा पर सुरक्षाबल अलर्ट, दिखा पाकिस्तानी ड्रोन

dronerajasthan पंजाब के हुसैनवाला सेक्टर में पाकिस्तान की सीमा पर सुरक्षाबल अलर्ट, दिखा पाकिस्तानी ड्रोन

नई दिल्ली। पंजाब के हुसैनवाला सेक्टर में पाकिस्तान की सीमा पर सुरक्षाबल अलर्ट हो गए हैं। दरअसल सोमवार रात इस इलाके में एक ड्रोन उड़ते देखा गया जिसके बाद से सेना हरकत में आ गई। बता दें हाल ही में सेना ने पुष्टी की थी कि पाकिस्तान आधारित खलिस्तान आतंकी संगठन द्वारा 8 ड्रोन की मदद से 80 किलो हथियार सीमा पार भेजा गया है।

एक अधिकारी ने जानकारी दी कि बीती रात 10 बजे से 10.40 के बीच बीएसएफ के 136 बटालियन ने हुसैनवाला ज्वाइंट चेक पोस्ट के पास 5 बार ड्रोन उड़ते देखे जिसमें से 4 बार पाक सीमा के भीतर और 1 बार भारतीय सीमा के भीतर देखा गया। 

बाद में इस ड्रोन को पाक सीमा की ओर जाते देखा गया लेकिन बाद में उसकी लाइट और आवाज बंद हो गई। बीएसएफ द्वारा पंजाब पुलिस का इसकी जानकारी दिए जाने के बाद सर्च ऑपरेशन शुरू हुआ। लोकल पुलिस मामले की जांच कर रही हैं। सुरक्षा फोर्स ने पुष्टी की कि 9 और 16 सितंबर को खलिस्तान जिंदाबाद फोर्स की मदद से पंजाब में पाकिस्तान से हथियार भेजे गए। 

बता दें कि पंजाब पुलिस ने 24 सितंबर को केजेडएफ कार्यकर्ता को तर्नतारन के चोला साहिब गांव से गिरफ्तार किया था। उससे काफी सारे हथियार और संचार प्रणालियां जब्त हुई थीं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूछताछ में गिरफ्तार आरोपी ने बताया कि जो ड्रोन वापस पाकिस्तान नहीं जा सके हैं उन्होंने उसे जला दिया था।

Related posts

सेना से मुठभेड़ में मारा गया अच्छाबल हमले का मास्टरमाईंड

Pradeep sharma

IIT Kanpur में लगे देश के पहले सुपर-सुपर कंप्यूटर के क्या हैं फायदे

Aditya Mishra

दुनिया के इन हिस्सों में मनाया गया राम मंदिर का जश्न..

Mamta Gautam