Breaking News featured देश

राम-रहीम की रहस्यमयी दुनियां से परदा उठाने के लिए होगा सर्च ऑपरेशन

ram rahim 5 राम-रहीम की रहस्यमयी दुनियां से परदा उठाने के लिए होगा सर्च ऑपरेशन

नई दिल्ली। बीते दिनों डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम-रहीम को पंचकूला की विशेष सीबीआई कोर्ट ने दो साध्वियों के साथ बलात्कार के मामले में 10-10 साल कैद की सजा सुनाई गई थी। इसके बाद सिरसा समेत कई जिलों और कई प्रदेशों में हिंसा की आग भड़क गई थी। इसके बाद डेरे की गतिविधियां शक के दायरे में आने लगी थी। इसके साथ ही बाबा के कुछ और कालेकारनामों को लेकर कई चर्चाओं का दौर शुरू हो गया था। इस मामले में बार-बार डेरे में सर्च ऑपरेशन कर बाबा के कई रहस्यों से पर्दा उठाने की मांग होने लगी थी।

ram rahim 5 राम-रहीम की रहस्यमयी दुनियां से परदा उठाने के लिए होगा सर्च ऑपरेशन
ram rahim

इस मामले में हाईकोर्ट ने बीते बुधवार को एक आदेश देते हुए एक सेवानिवृत न्यायधीश की देखरेख में डेरे में सर्च ऑपरेशन चलने का आदेश दिया था। जिसके मद्देनजर गुरूवार को सिरसा स्थित डेरे के मुख्यालय में सर्च ऑपरेशन को अंजाम दिया जायेगा। ये ऑपरेशन सेवानिवृत न्यायधीश अनिव पंवार की देखरेख में होगा। इस मामले में नियुक्त हुए कोर्ट कमिश्नर आज यहां पहुंचेंगे इसके बाद वो अधिकारियों के साथ सर्च ऑपरेशन की रूपरेखा तय कर इसे अंजाम देंगे।

उम्मीद जताई जा रही है कि ऑपरेशन की कार्रवाई दोपहर के बाद हो सकती है। इसके मद्देनजर प्रशासन ने अपनी चाक-चौबंद व्यवस्थाएं की हैं। प्रशासन ने इस काम के लिए 60 अधिकारियों की टीम बनाई है। इस काम के लिए 6 जेसीबी मशीने और ताले तोड़ने के लिए 20 से अधिक लोहार और बुलेट प्रूफ गाड़ियां, क्रेन फॉयर ब्रिगेड की गाडियों के साथ डॉग स्क्वॉड की टीमें लगाई गई हैं। इस सर्च ऑपरेशन की फुल विडियोग्राफी का भी इंतजाम किया गया है। जिसके लिए प्रशासन ने 60 से अधिक एचडी कैमरों की व्यवस्था भी की है।

Related posts

CWG 2022: आज से होगा कॉमनवेल्थ गेम्स का आगाज, जानें भारतीय खिलाड़ियों के खेलों का पूरा शेड्यूल

Rahul

89 साल कि उम्र में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का दिल्ली स्थित एम्स में निधन

Rani Naqvi

कैनेडियन प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर सुरक्षा टीम अमृतसर पहुंची

Rani Naqvi