January 18, 2022 6:52 am
featured यूपी

UPPSC के नए चेयरमैन बने संजय श्रीनेत, राज्‍यपाल ने लगाई नाम पर मुहर

UPPSC के नए चेयरमैन बने संजय श्रीनेत, राज्‍यपाल ने लगाई नाम पर मुहर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) के नए चेयरमैन संजय श्रीनेत बनाए गए हैं। उनके नाम पर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मुहर लगाई है।

यूपीपीएससी के नए चेयरमैन संजय श्रीनेत 1993 बैच के आइआरएस अधिकारी हैं। इससे पहले वह प्रवर्तन निदेशालय (ED) में नार्दन रीजन के स्पेशल डायरेक्टर के रूप में कार्यरत थे। इस दौरान श्रीनेत ने 4000 करोड़ से अधिक संपत्तियों को जब्त किया और 100 करोड़ रुपए से अधिक के कर चोरी और तस्करी के मामलों को पकड़ा।

सीएम योगी ने की थी नाम की संस्‍तुति

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संजय श्रीनेत की ईमानदार, निष्पक्ष और कर्मठ अधिकारी के रूप में छवि देखते हुए राज्‍यपाल से यूपीपीएससी के अध्यक्ष पद पर उनके चयन की संस्तुति की थी। अपनी शुरुआती पढ़ाई लखनऊ के काल्विन तालुकेदार कॉलेज से करने के बाद संजय श्रीनेत ने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी और जेएनयू से शिक्षा ग्रहण की।

नेशनल डिफेंस कॉलेज (NDC) से एमफिल करने के बाद श्रीनेत का चयन आइआरएस में हो गया। वह वर्ष 2005 से 2009 तक प्रथम सचिव भारतीय उच्चायोग लंदन में कार्यरत थे। इसके बाद वर्ष 2009 से 2014 तक डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस, राजस्थान के प्रभारी रहे।

उत्कृष्ट सेवाओं के लिए राष्‍ट्रपति से मिला सम्‍मान

इसके बाद वर्ष 2015 से 2020 तक प्रवर्तन निदेशालय के नॉर्दन रीजन के विशेष निदेशक थे। संजय श्रीनेत को उत्कृष्ट सेवाओं के लिए वर्ष 2010 में राष्ट्रपति के हाथों गणतंत्र दिवस पर प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया गया था। साथ ही भारत सरकार के लिए अत्यधिक राजस्व संग्रहित करने के लिए भी उन्‍हें ‘सम्मान पत्र’ दिया गया था।

Related posts

हनीप्रीत के पूर्व पति ने कहा, ‘मैं तो नौकर था, आए दिन राम रहीम-हनीप्रीत के बीच बनते थे अवैध संबंध’

Pradeep sharma

खान-पान का रखें पूरा ध्यान, नहीं तो बढ़ जाएगा फूड पॉइजनिंग का खतरा

pratiyush chaubey

अशोक खेमका का हुआ 51वीं बार ट्रांसफर, बोले हो गया है भेजा फ्राई

Rani Naqvi