January 20, 2022 12:48 am
featured खेल

सचिन के हिसाब से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में कौन है मजबूत दावेदार

सचिन के हिसाब से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में कौन है मजबूत दावेदार

लखनऊ: क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के विषय में अपनी राय रखी। उन्होंने कहा कि यह एक बेहतरीन मुकाबला होने वाला है, जिसमें भारत और न्यूजीलैंड 18 जून को भिड़ेंगे। इस दौरान उन्होंने दोनों टीमों की मजबूती और कमजोरियों पर भी अपनी बात रखी।

ज्यादा बेहतर स्थिति में न्यूजीलैंड

सचिन तेंदुलकर के हिसाब से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की मौजूदा स्थिति में न्यूजीलैंड की टीम ज्यादा मजबूत स्थिति में है। हालांकि दोनों टीमों की गेंदबाजी पर सचिन तेंदुलकर ने कहा कि गेंदबाजी दोनों टीमों की बराबर है। टिम साउदी, काइल जैमिसन न्यूजीलैंड में हैं तो वहीं भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी होंगे। बल्लेबाजी में बेहतर प्रदर्शन करने वाला ही मैच में अपने आप को बनाकर रख पाएगा।

न्यूजीलैंड को मिलेगा दो टेस्ट खेलने का फायदा

ऐसा कहने के पीछे सचिन तेंदुलकर ने सबसे बड़ा तर्क न्यूजीलैंड की हालिया सीरीज को बताया। आपको बता दें कि पिछले दिनों न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज खत्म हुई, जिसमें न्यूजीलैंड ने 1-0 से सीरीज पर अपना कब्जा जमाया। भारतीय टीम लंबे समय से टेस्ट क्रिकेट में मैदान पर नहीं उतरी है।

टीम सिर्फ मैदान में पहुंचकर अभ्यास कर रही है, जबकि न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के विरुद्ध बेहतर प्रदर्शन करके खिलाड़ियों का आत्मविश्वास पहले ही बहुत ऊपर कर लिया है। भारत को लय में आना है, जबकि विरोधी खेमा पहले ही तैयार है।

भारतीय गेंदबाजी पर बात करते हुए सचिन तेंदुलकर ने कहा कि अश्विन और जडेजा काफी मददगार साबित हो सकते हैं। इंग्लैंड में मौसम ठंडा और हवा भी रहती है। ऐसे में स्पिन गेंदबाज अपनी फिरकी से कीवी बल्लेबाजों को फंसा सकते हैं, लेकिन मैच के दिन पिच कैसी रहती है और मौसम का मिजाज क्या होता है, इस पर टीम मैनेजमेंट की आखिरी निर्णय लेगा।

Related posts

राज्य स्थापना सप्ताह के मौके पर सीएम रावत ने अल्मोडा में आयोजित युवा सम्मेलन में भाग लिया

Rani Naqvi

कोरोना के बीच इंसानी शक्ल की मछली मिलने से मचा कोहराम..

Rozy Ali

मध्यप्रदेशः मंत्री सिलावट ने मीजल्स-रुबैला अभियान की तैयारियों की समीक्षा की

mahesh yadav