featured दुनिया

Russia Ukraine Crisis: रूस ने की भारत से अपील, कहा- उम्मीद है कि हमारी साझेदारी आगे भी जारी रहेगी, जैसी की आज है

modi putin meeting 2021 GettyImages 1237050361 Russia Ukraine Crisis: रूस ने की भारत से अपील, कहा- उम्मीद है कि हमारी साझेदारी आगे भी जारी रहेगी, जैसी की आज है

Russia Ukraine Crisis: यूक्रेन और रूस के बीच हालात बिगड़ते ही जा रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रूस ने यूक्रेन की सीमा में घुसने और दो शहरों डोन्त्सक और लुहांस्क पर कब्जा करने के लिए रूसी सैनिक भेज दिए हैं। 100 से ज्यादा मिलिट्री ट्रक यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर में घुस चुके हैं। तो उधर, पुतिन ने यूक्रेन की सीमा पर तैनात सैनिकों के लिए चिकित्सीय सहायता भी भेजनी शुरू कर दी है।

वहीं, इसी बीच रूस ने भारत से दोस्ती की अपील की है। बुधवार को भारत में रूसी दूतावास की ओर से कहा गया कि, हमें उम्मीद है कि हमारी साझेदारी उसी स्तर पर आगे भी जारी रहेगी, जैसी की आज के समय में है।

दूतावास ने कहा कि, विशेष रूप से दिसंबर 2021 में हाल के रूसी-भारतीय द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन के परिणामों पर एक नज़र डाली जाए। हमनें रक्षा क्षेत्र में 10 साल के सहयोग कार्यक्रम पर हस्ताक्षर किए हैं। हमारे पास एक बड़ी पाइपलाइन योजना है। हमें पूरा विश्वास है कि सभी योजनाएं सफलतापूर्वक लागू होंगी।

पुतिन ने 10 हजार से ज्यादा सैनिक भेज
मीडिया के मुताबिक, रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने यूक्रेन के दोनों शहर डोन्त्सक और लुहांस्क में अलगाववादियों की मदद के लिए 10 हजार से ज्यादा सैनिक भेज चुके हैं। वहीं यूक्रेन खुफिया विभाग का मानना है कि डोन्त्सक में पांच हजार तो लुहांस्क में भी पांच हजार सैनिक भेजे गए हैं। इसके अलावा हॉर्लीव्का में 1500 से ज्यादा सैनिक भेजे गए हैं।

ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: अजमेर में दर्दनाक हादसा, मालगाड़ी की चपेट में आने से महिला और दो बेटियां की मौत

Related posts

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में जहरीली गैस लीक होने 7 लोगों की मौत, 3000 लोग रेस्क्यू

Rani Naqvi

अलविदा 2017: इस साल की ये घटना पाकिस्तान में इतिहास के रूप में होगी दर्ज

Breaking News

बारिश ने महाराष्ट्र में किया कड़ा रुख अख्तियार, अब तक 13 के मरने की पुष्टि

bharatkhabar