meetin uk cm पीएम मोदी ने की समीक्षा बैठक, वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए सीएम तीरथ

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में आयोजित वीडियो कॉफ्रेंसिग में देश में कोविड-19 और वैक्सीनैशन की वर्तमान स्थिति की समीक्षा की गई। बैठक में केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डाॅ हर्षवर्धन सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों और केंद्र शासित प्रदेशों के उप राज्यपाल भी शामिल हुए। उत्तराखंड के सीएमतीरथ सिंह रावत ने भी वीडियो कांफ्रेंसिग में बैठक में मौजूद रहे।

uk cm पीएम मोदी ने की समीक्षा बैठक, वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए सीएम तीरथ

वीडियो कॉफ्रेंसिग के बाद राज्य के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने प्रदेश में आरटीपीसीआर टेस्टिंग बढाने, संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए ट्रेसिंग, माइक्रो कन्टेनमेंट जोन और सर्विलांस पर और अधिक गंभीरता से काम करने के निर्देश दिए। डेथ रेट को कम करने के लिए क्लिनिकल केयर और ट्रीटमेंट को सर्वोच्च प्राथमिकता से लिया जाए।

मास्क व सोशल डेस्टिंगसिंग का पालन जरूरी- सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में कोविड-19 पर काफी हद तक नियंत्रण कर लिया गया था। अब दोबारा बढ़ रहे मामलों को देखते हुए पहले की तरह ही दृढसंकल्प के साथ काम करना है। मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का अनिवार्यता से पालन कराने के लिए जन जागरूकता अभियान चलाए जाएं। जो लोग कोविड गाइडलाइन का पालन न करें, उन पर सख्त कार्रवाई की जाए।

वैक्सीनेशन पर ध्यान देने की जरूरत- सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे देश में वैक्सीनेशन का बड़ा अभियान चल रहा है। वैक्सीनेशन में उत्तराखंड देश के अग्रणी राज्यों मे है। राज्य में इसकी रफ्तार को और बढाना है। केन्द्र सरकार द्वारा निर्धारित मानकों में आ रहे लोगों का शत प्रतिशत वैक्सीनेशन सुनिश्चित किया जाना है।

इस अवसर पर मुख्य सचिव ओमप्रकाश, डीजीपी अशोक कुमार, सचिव अमित नेगी, नितेश झा, पंकज पाण्डेय, एस ए मुरूगेशन उपस्थित थे।

स्कैनिया बस को परिवहन निगम ने दिखाया बाहर का रास्ता, जानिए क्या है मामला

Previous article

कोरोना का कोहराम: टूटे सारे रिकॉर्ड, 1 लाख 31 हजार नए केस, 24 घंटे में 780 मौत

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured