np singh ग्राम विकास सचिव एनपी सिंह ने लगाई लापरवाह अधिकारियों को जमकर फटकार

लखनऊः पीएम नरेंद्र मोदी देश भर में स्वच्छ भारत अभियान को बढ़ावा दे रहे हैं, उनके इस अभियान को सफल बनाने के लिए सभी अधिकारी भी प्रयास कर रहे हैं। मामला राजधानी लखनऊ का है। जहां प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बन रहे आवासों को लेकर ग्राम विकास विभाग के सचिव एनपी सिंह ने एक बैठक की।

np singh ग्राम विकास सचिव एनपी सिंह ने लगाई लापरवाह अधिकारियों को जमकर फटकार

लापरवाह अधिकारियों को लगाई फटकार

इस दौरान उन्होंने जिले के लापरवाह अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। ग्राम विकास आयुक्त एनपी प्रसाद सिंह ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत मकानों के निर्माण के साथ ओडीएफ योजना के तहत शौचालयों का निर्माण कराया जाए।

मजदूरों को काम न मिलने से जताई चिंता

ग्राम विकास आयुक्त एनपी सिंह ने कहा कि प्रदेश में ढाई लाख आवास ऐसे हैं, जिसमें शौचालय नहीं बने हैं। मनरेगा के तहत मजदूरों को काम मिलने को लेकर भी उन्होंने चिंता जताई है। उन्होंने कहा है कि सरकार की योजनाओं के तहत मजदूरों को जितना अधिक लाभ मिले उतना ही बेहतर होगा। ताकि मजदूरों के बच्चों की पढ़ाई और उनके बेटियों की शादी भी सरकार की ओर से अनुदान मिल सके।

अधिकारियों को दिया निर्देश

उन्होंने अधीकारियों को ये भी निर्देश दिए कि श्रम विभाग में मजदूरों का रजिस्ट्रेशन भी कराए। यदि वह 90 दिन मनरेगा के तहत काम कर लेंगे, तो उनका रजिस्ट्रेशन श्रम विभाग में हो जाएगा और कई सारी सुविधाएं उनको मुहैया हो जाएंगी। सिंह ने सभी अधिकारियों को ये भी निर्देश दिए हैं कि प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत 2018 19 के लक्ष्य के सापेक्ष 20 जुलाई तक शत प्रतिशत पंजीकरण एवं जियो टैगिंग की जाए। इसके अलावा 20 जुलाई 2018 तक लक्ष्य के सापेक्ष शतप्रतिशत स्वीकृत एवं प्रथम किस्त अवमुक्त की जाने के साथ ही मुख्यालय को इस संबंध में सूचना उपलब्ध कराने के भी सख्त निर्देश दिए।

 

उत्तर प्रदेशः पहली बार देश के हर गरीब में आशा-विश्वास का संचार हो रहा है-अमित शाह

Previous article

सावन का व्रत रखने से पहले जान ले ये बातें,होगा फायदा

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured