आरक्षण समर्थकों ने मनाई ज्योतिबा फुले की जयंती, किया ये बड़ा ऐलान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति संयोजक मण्डल ने रविवार को महात्मा ज्योतिबाराव फुले जी की 194वीं जयन्ती मनाई। आरक्षण समर्थकों ने पूरे देश में पूज्यनीय दलित संत की जयंती कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए सादगी से मनाई।

कोरोना को हराने का लिया संकल्प

इस दौरान ये संकल्प लिया गया कि कोरोना को हराकर समाज में एक अलख जगाना है। इसके साथ ही ये भी ऐलान किया गया कि सभी आरक्षण समर्थकों को कोविड वैक्सीनेशन कार्यक्रम में हर असहाय की मदद करने के लिये आगे आना है।

‘एकजुटता से हारेगा कोरोना’ 

आरक्षण समर्थकों ने कहा कि हमें मिलकर पूरे देश को सुरक्षित करने के लिये एकजुट होकर कोरोना को हराना होगा। उन्होंने कहा कि एकजुट होकर हम कोरोना की महामारी से लड़ सकते हैं।

इस दौरान पूरे प्रदेश में आरक्षण समर्थकों ने महात्मा ज्योतिबाराव फुले को याद करते हुए उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उनके बताये हुए रास्ते पर चलने का संकल्प भी लिया।

उसी क्रम में आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति संयोजक मण्डल द्वारा उन्हें याद करते हुए एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दी और कोरोना को हराने का संकल्प लिया।

‘कोरोनाकाल में जरूरतमंदों की करें मदद’ 

आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति, उत्तर प्रदेश के संयोजकों अवधेश कुमार वर्मा, आरपी केन, अनिल कुमार, अन्जनी कुमार, अजय कुमार, पीएम प्रभाकर, बनी सिंह, प्रेमचन्द्र, राजेश कुमार ने कहा कि पूरे प्रदेश में सभी 8 लाख आरक्षण समर्थक कार्मिकों का यह नैतिक दायित्व है कि वह अपने सरकारी कार्यों के साथ-साथ इस कोरोना काल में जरूरतमंदों की मदद करने के लिये हमेषा तत्पर रहें।

‘कोरोना काल एक अवसर लेकर आया’

समाज के हर दबे कुचले और गरीब परिवारों को हर संभव मदद कर उनकी सेवा का यह अवसर इतिहास में कभी कभार आता है ऐसे में आरक्षण समर्थकों का यह संवैधानिक दायित्व है कि वह बाबा साहब पे बैक टू सोसायटी के तहत अपने दायित्वों का निर्वहन करते रहें।

संघर्ष समिति ने इस अवसर पर बाबा साहब की जयन्ती के अवसर बंटने वाले 14 लाख मास्क की जिम्मेदारी भी सभी जिला संयोजकों को दे दी है, जो कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए अपना दायित्व निभायें।

प्रयागराज की महापौर ने की आम जनता से अपील, कोरोना से रहें सावधान

Previous article

नगर निगम का ये कारनामा देख माथा पकड़ लेंगे आप

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured