प्रयागराज की महापौर ने की आम जनता से अपील, कोरोना से रहे सावधान

प्रयागराज: शहर में बढ़ती कोरोना महामारी को लेकर महापौर प्रयागराज अभिलाषा गुप्ता नन्दी ने सभी प्रयागवासियों से अपील की। उन्होंने कहा कि संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है।

नियमों का करें सभी पालन

महापौर ने कहा कि इस बार कोरोना महामारी भयावक स्थिति में है, इसलिए मास्क जरूर लगाएं। समय-समय पर हाथों को सैनीटाइज करते रहें, सोशल डिस्टनसिंग का पालन अवश्य करें। आवश्यक कार्य न हो तो अपने घरों से न निकलें।

यदि किसी भी प्रकार के लक्षण नजर आते हैं तो अपनी जांच अवश्य कराएं। साथ ही साथ जिन्होंने अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाई है, वह अपने नजदीकी अस्पताल में वैक्सीन जरूर लगवाये। नगर निगम प्रयागराज तथा जलकल प्रयागराज के संसाधनों द्वारा शहर को सैनीटाइज किया जा रहा है।

सतर्कता से लगेगी संक्रमण पर लगाम

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को किसी प्रकार की आवश्यकता हो तो जरूर अवगत कराएं। अपने क्षेत्रीय पार्षद को भी जानकारी दे सकते हैं। कोरोना वायरस की लड़ाई स्वयं से ही है, जिसे स्वछता व सतर्कता से ही समाप्त किया जा सकता है। अपने अगल-बगल के वातावरण को स्वच्छ रखें।

लगातार उत्तर प्रदेश में संक्रमण में मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बचाव के सभी तरीकों के साथ-साथ आम जनता से टीका उत्सव में भी शामिल होने की अपील की जा रही है। प्रदेश में 6000 से अधिक केंद्रों पर टीकाकरण का काम जारी है। सभी 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है।

यूपी में तेजी से हो रहा वैक्सीनेशन

प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित 15,353 नए मामले सामने आए हैं। एसीएस चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य ने बताया कि कल एक दिन में कुल 2,03,780 सैम्पल की जांच की गई। वहीं प्रदेश में अब तक कुल 3,67,61,069 सैंपल की जांच की गई है। प्रदेश में अब तक 72,72,734 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज और 12,42,562 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई है। इस प्रकार कुल 85,15,296 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

लखनऊ में 4444 केस, प्रयागराज में 1565, वाराणसी में 1740 मामले सामने आए। प्रदेश में कुल 67 लोगों की मौत एक दिन के भीतर हुई, जिनमें 31 मौत केवल लखनऊ में होने की बात सामने आयी है।

UP: 24 घंटे में मिले 15,353 नए केस, KGMU के 100 और डॉक्टर व स्टाफ संक्रमित

Previous article

Lucknow: आरक्षण समर्थकों ने मनाई ज्योतिबा फुले जयंती, किया ये बड़ा ऐलान

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured