featured उत्तराखंड

देहरादून में कोरोना वायरस के 92 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई, जाने कितने पॉजिटिव

कोरोना वायरस 10 देहरादून में कोरोना वायरस के 92 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई, जाने कितने पॉजिटिव

देहरादून। देश में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। उत्तराखंड भी इससे अछूता नहीं है। राज्य में अभी तक कोरोना के तीन मामले सामने आ चुके हैं। कोरोना संक्रमित तीनों मरीज इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी के प्रशिक्षु आइएफएस हैं। वहीं कोरोना संदिग्ध 37 लोग देहरादून, ऋषिकेश, हरिद्वार, रुड़की, हल्द्वानी, रुद्रप्रयाग, नैनीताल आदि जगह सरकारी अस्पतालों में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं। 

बता दें कि कुल मिलाकर प्रदेश से अब तक 129 सैंपल जांच के लिए हल्द्वानी स्थित सुशीला तिवारी मेडिकल कालेज की लैब भेजे जा चुके हैं। इनमें से 95 मामलों में जांच रिपोर्ट मिल चुकी है। जिनमें 92 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 34 सैंपलों की जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। 

साथ ही स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. अमिता उप्रेती ने बताया कि कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए विभागीय स्तर पर पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। वर्तमान में 694 लोगों को निगरानी में रखा गया है। जबकि 37 कोरोना संदिग्ध व्यक्ति अलग-अलग अस्पतालों में चिकित्सकों की निगरानी में भर्ती हैं। 440 लोगों ने 28 दिन की निगरानी अवधि पूरी भी कर ली है। सभी स्वस्थ्य हैं। 

वहीं 657 लोग होम क्वारंटाइन /आइसोलेशन पर हैं। कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए सतर्कता व सावधानी बरतने की अपील भी उन्होंने आमजन से की है। कहा कि भीड़ वाले इलाकों में जाने से बचा जाए। जरूरी कार्य से ही लोग घर से बाहर निकलें। कोरोना को लेकर किसी भी तरह की अफवाह न फैलाई जाए। ऐसा करने वालों पर पुलिस में मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

प्रदेश में 15 और लोगों के सैंपल शुक्रवार को जांच के लिए भेजे गए हैं। इनमें सबसे अधिक आठ सैंपल दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय से लिए गए हैं। वहीं दून स्थित सैन्य अस्पताल, मेला अस्पताल हरिद्वार व सिविल अस्पताल रुड़की से दो-दो सैंपल लिए गए हैं। ओएनजीसी अस्पताल से भी एक सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। इधर, हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज की लैब से शुक्रवार को 10 सैंपल की जांच रिपोर्ट भी प्राप्त हुई है। सभी दस सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है।

Related posts

मोदी की विदेश यात्राः देश पांच, सफलताएं अनेक

bharatkhabar

दिल्ली में कल से शुरू होगा अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला, जानिए, कहां और कितने में मिलेगा टिकट?

Saurabh

कोरोना महामारी के मद्देनजर यूपी शासन ने नये नोडल अफसर नामित किये

Mamta Gautam