January 18, 2022 6:05 am
featured उत्तराखंड

तकनीकी शिक्षा विभाग और EDUSKILL में समझौता, छात्रों के साथ-साथ प्रशिक्षक भी होंगे अपग्रेड

WhatsApp Image 2020 12 15 at 15.31.50 तकनीकी शिक्षा विभाग और EDUSKILL में समझौता, छात्रों के साथ-साथ प्रशिक्षक भी होंगे अपग्रेड

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की उपस्थिति में मंगलवार को सचिवालय में तकनीकी शिक्षा विभाग एवं एजुस्किल (EduSkill) के मध्य में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किये. उत्तराखण्ड सरकार एवं एजुस्किल द्वारा संयुक्त रूप से सभी राजकीय पॉलीटेक्निक में ऑनलाइन माध्यम से युवाओं को विश्वस्तरीय टेक्निकल स्किल उपलब्ध कराए जाएगी. इसके माध्यम से मल्टीनेशनल कंपनियों के एकेडमिक प्रोग्राम तक छात्र-छात्राओं की पहुंच संभव होगी.

बच्चों के साथ-साथ प्रशिक्षकों को अपग्रेड करना जरूरी
मुख्यमंत्री ने कहा कि बच्चों के साथ ही प्रशिक्षकों को भी लगातार अपग्रेड किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि इसका लगातार मूल्यांकन और अनुसरण किया जाना चाहिए. उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त की कि इससे छात्र छात्राओं को इंडस्ट्री की डिमांड के अनुरूप कोर्सेज करवाए जाएंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि बच्चे इससे कितना ग्रहण कर पा रहे हैं, इस पर भी फोकस किया जाना चाहिए.

आपको बता दें, एमओयू तकनीकी शिक्षा के निदेशक डॉ. हरी सिंह और EDUSkill के निदेशक शुभजीत जगदेव के मध्य हस्ताक्षरित किया गया. इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी एवं मुख्यमंत्री के आई.टी. सलाहकार रविन्द्र दत्त पेटवाल भी उपस्थित थे.

Related posts

जेएनयू में जलाया गया पीएम मोदी का पुतला, वायरल वीडियो से बवाल

bharatkhabar

हाथरस गैंगरेप और हत्या के 1 साल बाद भी कम नहीं हुआ पीड़ित परिवार का खौफ

Rani Naqvi

पीएम मोदी ने जवानों से साथ मनाई दीपावली

piyush shukla