September 19, 2021 1:43 am
featured उत्तराखंड

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण उत्तराखंड में होने वाली परीक्षा को सरकार के अगले आदेश तक के लिए स्थागित कर दिया गया है: मीनाक्षी सुंदरम

मीनाक्षी कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण उत्तराखंड में होने वाली परीक्षा को सरकार के अगले आदेश तक के लिए स्थागित कर दिया गया है: मीनाक्षी सुंदरम

देहरादून। कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते पूरे देश में ऐहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। इसके लिए उत्तराखंड में परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं, और स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। इसी कड़ी में उत्तराखंड सरकार ने भी प्रदेश के स्कूलों को बंद करने का फैसला किया है। सरकार ने इसे लेकर आदेश जारी किए हैं कि उत्तराखंड के सभी स्कूल 31 मार्च 2020 तक बंद रहेंगे। परीक्षाओं के बाद 31 मार्च तक बंद हो जाएंगे।

बता दें कि उत्तराखंड स्कूल शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि केंद्र सरकार, डब्ल्यूएचओ और तमाम जिम्मेदारों ने कोरोना वायरस के खतरे को लेकर सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं। इसके मद्देनजर उत्तराखंड सरकार ने प्रदेश के 12वीं कक्षा तक के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को 31 मार्च तक बंद रखने का निर्णय लिया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि इस दौरान बोर्ड की परीक्षाएं जारी रहेंगी.. साथ ही जिन संस्थानों में अन्य परीक्षाएं चल रही हैं, वहां भी परीक्षाएं जारी रहेंगी। इसके अलावा सभी स्कूल बंद रहेंगे।

साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण बच्चों की मनोदशा प्रभावित हो रही है। जिसके कारण कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए। उत्तराखंड विद्दालयी शिक्षा परिक्षण रामनगर, नैनिताल में होने वाली परिक्षा को आगले आदेश तक के लिए स्थागित कर दिया गया है।

Related posts

सोमवार से गंगा की लहरों में फर्राटे भर सकेंगे नाविक, इन शर्तों के साथ मिली छूट

Shailendra Singh

जीएसटी लॉन्च में शामिल होगी समाजवादी पार्टी, विपक्ष में पड़ी फूट

Srishti vishwakarma

पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे पर भारत के पुराने दोस्त रूस से करेंगे सामरिक और व्यापारिक रिश्तों को मजबूत

Rani Naqvi