featured देश बिज़नेस

राज्यसभा में राफेल विमान सौदे को लेकर पेश की गई सीएजी की ओर से रिपोर्ट

manmohan singh राज्यसभा में राफेल विमान सौदे को लेकर पेश की गई सीएजी की ओर से रिपोर्ट

नई दिल्ली। राज्यसभा में बुधवार को राफेल विमान सौदे को लेकर सीएजी की ओर से रिपोर्ट पेश की गई। रिपोर्ट के मुताबिक मोदी सरकार ने मनमोहन सिंह सरकार के मुकाबले सस्ते दामों पर राफेल विमान की खरीद की है। हालांकि, रिपोर्ट में कीमत का खुलासा नहीं किया गया। सीएजी की रिपोर्ट में कहा गया है कि मोदी सरकार ने यूपीए से 2.86 फीसद सस्ती दरों पर इन विमानों की खरीद की है। रिपोर्ट के बाद राज्यसभा में हंगामा खड़ा हो गया। जिसके चलते सभापति वेंकैया नायडू ने सदन की कार्यवाही को 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

manmohan singh राज्यसभा में राफेल विमान सौदे को लेकर पेश की गई सीएजी की ओर से रिपोर्ट

manmohan singh राज्यसभा में राफेल विमान सौदे को लेकर पेश की गई सीएजी की ओर से रिपोर्ट

बता दें कि राफेल सौदे के बारे में सीएजी रिपोर्ट रखे जाने के साथ ही वित्त मंत्री अरुण जेटली ने विपक्ष पर पलटवार किया है। जेटली ने ट्वीट किया, ‘ये नहीं हो सकता कि सुप्रीम कोर्ट भी गलत है, सीएजी भी गलत और सिर्फ परिवारवादी ही सही हैं। सीएजी की रिपोर्ट से ‘महाझूठबंधन’ का चेहरा बेनकाब हुआ है। सोलहवीं लोकसभा का आखिरी दिन है। आज सदन में तीन तलाक विधेयक, नागरिकता विधेयक जैसे कई महत्वपूर्ण बिल रखे जाने हैं। अगर ये सदन के पटल पर नहीं रखे जाते हैं तो कानून बनने से वंचित रह जाएंगे।

साथ ही आसार नजर आ रहे हैं कि एथिक्स कमेटी और एस्टीमेट्स कमेटी (प्राक्कलन समिति) जैसी महत्वपूर्ण संसदीय समितियों की रिपोर्ट संसद के पटल पर नहीं रखी जा सकेगी। इनमें से एथिक्स कमेटी (आचार समिति) के अध्यक्ष पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी हैं। लेकिन 15-सदस्यीय इस समिति की पिछले पांच वर्षों में केवल चार बैठकें हुई हैं और समिति की केवल एक ही रिपोर्ट संसद में पेश हुई है। आखिरी बैठक दिसंबर 2015 में हुई थी।

Related posts

यूपी सरकार की केंद्र सरकार से और सहयोग की मांग

bharatkhabar

32 वर्षीय अविवाहित महिला के साथ रेलवे तकनीशियन ने किया बलात्कार

Trinath Mishra

गुलबर्ग हत्याकांड: 11 दोषियों को उम्रकैद, एक को 10 साल, 12 को सात साल की कैद

bharatkhabar