September 26, 2022 12:43 pm
featured राजस्थान

राजस्थान : लगातार हो रही बारिश ने बढ़ाई मुश्किलें, उफान पर नदी-नाले, कई जिलों से कटा संपर्क

heavy rain राजस्थान : लगातार हो रही बारिश ने बढ़ाई मुश्किलें, उफान पर नदी-नाले, कई जिलों से कटा संपर्क

 

राजस्थान के दक्षिणी हिस्से में भारी बारिश हुई है । बांसवाड़ा, झालावाड़, सिरोही, उदयपुर में पिछले 24 घंटे के दौरान 4 से 7 इंच तक पानी बरसा। बारिश से नदियों में पानी की आवक बढ़ गई, बांध ओवरफ्लो हो गए हैं ।

यह भी पढ़े

Drugs Case: मुंबई पुलिस को बड़ी कामयाबी, 1 हजार करोड़ रुपये से अधिक कीमत की ड्रग्स जब्त

 

झालावाड़ में परवन व कालीखार नदी के उफान पर आने से ग्रामीण इलाकों का डिस्ट्रिक्ट हेड क्वार्टर से संपर्क टूट गया। इधर, जयपुर में सोमवार देर रात से रुक- रुक कर बारिश का दौर चल रहा है। मौसम विभाग ने आज भी सिरोही, जालोर, उदयपुर, डूंगरपुर में रेड अलर्ट जारी किया है।

Heavy rain lash the Hyderabad राजस्थान : लगातार हो रही बारिश ने बढ़ाई मुश्किलें, उफान पर नदी-नाले, कई जिलों से कटा संपर्क

राज्य में 24 घंटे के दौरान सबसे ज्यादा बरसात बांसवाड़ा जिले के भूंगड़ा में 180MM (7 इंच से अधिक) दर्ज की गई। माही डैम, जगपुरा, घाटोल, गढ़ी, कुशलगढ़ और दानपुर में भी अच्छी बरसात हुई। तेज बरसात के बाद यहां माही बांध का जलस्तर भी बढ़ गया। झालावाड़ के डग में 166MM (6 इंच से अधिक) भारी बारिश हुई।

 

troops trapped, river drift, jeep, sirohi, up, police, crime

झालावाड़ के कई हिस्सों में हुई तेज बारिश के बाद परवन व कालीखार नदी उफान पर है और यहां ग्रामीण इलाकों का संपर्क जिला मुख्यालय से कट गया। पुलिया पर पानी आने से पिड़ावा रामपुरिया, सुसनेर का रास्ता बंद हो गया है।

 

heavy rain राजस्थान : लगातार हो रही बारिश ने बढ़ाई मुश्किलें, उफान पर नदी-नाले, कई जिलों से कटा संपर्क

यहां कालीसिंध नदी का जलस्तर बढ़ने के बाद कालीसिंध बांध के मंगलवार को 8 गेट खोले गए हैं, जिनसे 98 हजार 388 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है। खानपुर एरिया में तेज बारिश के बाद भीमसागर बांध के भी 1 गेट के जरिए 4 हजार क्यूसेक से ज्यादा पानी छोड़ा जा रहा है। इधर छापी बांध के भी 5 गेट खोलकर पानी निकासी की जा रही है।

heavy rain राजस्थान : लगातार हो रही बारिश ने बढ़ाई मुश्किलें, उफान पर नदी-नाले, कई जिलों से कटा संपर्क

Related posts

इस वजह से टला प्रियंका गांधी का मथुरा दौरा, महापंचायत की थी तैयारी

Aditya Mishra

ऑनलाइन शुरू हुई इलाहाबाद विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षा, दिशा निर्देश जारी

Aditya Mishra

जिलाधिकारी ने की समीक्षा बैठक, कहा ग्राम स्तर तक जाकर की जाए टैस्टिंग

pratiyush chaubey