featured देश राजस्थान

जयपुर : कांग्रेस का चिंतन शिविर, कांग्रेस के 400 से ज्यादा नेता लेंगे भाग , गांधी परिवार भी पहुंचा

483712 sonia rahul gandhi जयपुर : कांग्रेस का चिंतन शिविर, कांग्रेस के 400 से ज्यादा नेता लेंगे भाग , गांधी परिवार भी पहुंचा

पूरे देश की नजर 13 मई से 15 मई के बीच राजस्थान पर रहेगी। क्योंकि उदयपुर में कांग्रेस की दो दिवसीय नव संकल्प शिविर आयोजित हो रही है ।

यह भी पढ़े

नहीं टली नीट पीजी परीक्षा, सुप्रीम कोर्ट ने याचिका की खारिज, तय तारीख पर ही होगा एग्जाम, दिया ये तर्क

इसी कड़ी में गुरुवार की शाम केरल के वायनाड से कांग्रेस सांसद और राहुल गांधी ट्रेन से सफर करने के लिए सराय रोहिला स्टेशन पहुंचे। राहुल गांधी यहां से मेवाड़ एक्सप्रेस से उदयपुर आए । राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता भी ट्रेन से उदयपुर पहुंचे ।  नव संकल्प चिंतन शिविर के आयोजन में कांग्रेस आलाकमान समेत 400 से ज्यादा नेता शामिल हो रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी समेत कई वरिष्ठ नेता इस चिंतन शिविर में शिकरत कर रहे हैं।

IMG 20220512 WA0050 जयपुर : कांग्रेस का चिंतन शिविर, कांग्रेस के 400 से ज्यादा नेता लेंगे भाग , गांधी परिवार भी पहुंचा

ताज अरावली में आयोजित होंगी बैठकें

दो दिन तक चलने वाले नव संकल्प शिविर की बैठकों का आयोजन ताज अरावली और अनंता रिसोर्ट में होगा। दोनों रिसोर्ट की तैयारियां पूरी कर ली गई है। होटल परिसर में स्थित मेवाड़ लोन में 72 गुणा 135 का फूली एसी डोम तैयार किया गया है। इसी डोम में नव संकल्प शिविर का आगाज होगा ।

कांग्रेस नेतृत्व

इसके अलावा मेवाड़ लोन- 2 में 6 बोर्ड रूम तैयार किए गए हैं । जिसमें 75-75 लोगों के बैठने की व्यवस्था है। इन बोर्ड्स रूम में नव संकल्प शिविर के लिए बनाई गई 6 कमेटियों की बैठकें आयोजित होगी । करीब 300 नेता अनंता रिसोर्ट में शेष मेहमान ताज अरावली रिसोर्ट में रुकेंगे। वहीं, सूबे के मुखिया अशोक गहलोत भी उदयपुर पहुंच गए हैं । तीन दिनों तक उदयपुर से ही प्रदेश की सरकार संचालित होंगी ।

sonia gandhi जयपुर : कांग्रेस का चिंतन शिविर, कांग्रेस के 400 से ज्यादा नेता लेंगे भाग , गांधी परिवार भी पहुंचा

गौरतलब है कि अगले चुनावों से पहले टिकट दिए जाने को लेकर कांग्रेस बड़े स्तर पर बदलाव की तैयारी कर रही है। अब एक परिवार से केवल एक ही टिकट मिलेगा। उदयपुर में चिंतन शिविर में संगठन में बदलाव और राजनीतिक मामलों पर बने पैनल ने य​ह सिफारिश की है।

Related posts

उत्तर पश्चिम और केरल में दो दिन पहले पहुंचा मानसून

Rani Naqvi

आज आधी रात से पुराने नोटों के इस्तेमाल की छूट सीमा होगी समाप्त

Rahul srivastava

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति का फैसला, स्क्रूटिनी के आवेदन की अंतिम तीथि 19 जून होगी

mahesh yadav