September 17, 2021 11:40 pm
featured राजस्थान

राजस्थान: छात्रों और बेरोजगार युवाओं का हल्ला-बोल, विधानसभा कूच करने निकले युवाओं और पुलिस के बीच झड़प

vlcsnap 2021 09 13 16h44m09s725 राजस्थान: छात्रों और बेरोजगार युवाओं का हल्ला-बोल, विधानसभा कूच करने निकले युवाओं और पुलिस के बीच झड़प

राजस्थान में फीस माफी की मांग को लेकर छात्रों ने शक्ति प्रदर्शन किया। जयपुर में हजारों छात्रों ने विधानसभा की ओर कूच किया। इस दौरान भारी पुलिस बल छात्रों को रोकने के लिए जगह-जगह पर तैनात रहा।

छात्रों और बेरोजगार युवाओं का हल्ला-बोल

राजस्थान विधानसभा सत्र की शुरुआत के साथ ही जयपुर में छात्रों ने भी प्रदर्शन शुरू कर दिया है। सोमवार को जयपुर की सड़कों पर हजारों छात्रों ने शक्ति प्रदर्शन करते हुए मार्च निकाला। इस दौरान छात्रों ने विधानसभा की ओर कूच किया। इस बार शक्ति प्रदर्शन मारवाड़ से निकले हुए युवा छात्र नेता रविंद्र सिंह भाटी ने किया है।  कॉलेज और यूनिवर्सिटी की कोरोना काल में फीस माफ करवाने, बेरोजगारी भत्ता शुरू करवाने और भर्तियों में भ्रष्टाचार को रोकने और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर छात्रों की ओर से ये प्रदर्शन किया गया।

हजारों की तादाद में विधानसभा कूच करने निकले युवा

प्रदेशभर से आए छात्रों ने जयपुर में विधानसभा कूच का एलान किया। जिसके बाद हजारों की तादाद में छात्र विधानसभा की ओर बढ़ने लगे। वहीं मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद रहा। प्रदर्शनकारी छात्रों को रोकने के लिए जगह-जगह पर पुलिस की ओर से बैरिकेडिंग की गई थी। सुबह 11 बजे शहीद स्मारक पर बड़ी संख्या में विद्यार्थी और बेरोजगार जुटने लगे और देखते ही देखते पूरा शहीद स्मारक युवाओं और बेरोजगारों से अट गया। 2 घंटे तक शहीद स्मारक पर प्रदर्शन करने के बाद बेरोजगारों ने विधानसभा कूच का फैसला लिया।

पुलिस ने बैरिकेडिंग कर प्रदर्शनकारियों को रोका

धरने प्रदर्शन और कूच की अनुमति नहीं होने के बाद भी बड़ी संख्या में बेरोजगारों और युवाओं द्वारा कूच करने के चलते प्रशासन के हाथ पैर फूलते हुए नजर आए। प्रदर्शनकारी युवाओं को रोकने के लिए 22 गोदाम सर्किल पर बैरिकेडिंग और भारी पुलिस जाब्ता तैनात रहा। इस दौरान 22 गोदाम सर्किल पर पुलिस और छात्रों के बीच नोकझोंक भी देखने को मिली। पुलिस के कड़े इंतजाम के बाद जब युवा आगे नहीं बढ़ सके तो सभी 22 गोदाम सर्किल पर ही धरने पर बैठ गए।

Related posts

हमें किसी के भी सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं: प्रियंका गांधी

Shailendra Singh

भारत- इंग्लैंड का पहला टेस्ट आज, भारत के लिए यह सीरीज नहीं आसान

Rahul

यूपी में मायावती और मुलायम दो बड़े अजगर है : स्वामी प्रसाद मौर्य

shipra saxena