featured खेल राजस्थान

राजस्थान के लड़के का इंडिया टीम में सिलेक्शन, रवि बिश्नोई के घर में खुशी का माहौल

navbharat times 5 राजस्थान के लड़के का इंडिया टीम में सिलेक्शन, रवि बिश्नोई के घर में खुशी का माहौल

अपनी बेहतरीन लेग स्पिन के दम पर सभी को अपना मुरीद बना चुके जोधपुर के रवि बिश्नोई अब भारतीय टीम का हिस्सा बनने जा रहे हैं। वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज के लिए घोषित भारतीय टीम में रवि बिश्नोई को भी शामिल किया गया है।

IND vs WI: रवि विश्नोई की चांदी, पहले लखनऊ से मिले 4 करोड़, अब आया टीम  इंडिया का बुलावा - Ravi Bishnoi maiden call up for India vs West Indies  series after

जोधपुर के लड़के का इंडिया टीम में सिलेक्शन

अपनी बेहतरीन लेग स्पिन के दम पर सभी को अपना मुरीद बना चुके जोधपुर के रवि बिश्नोई अब भारतीय टीम का हिस्सा बनने जा रहे हैं। वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज के लिए घोषित भारतीय टीम में रवि बिश्नोई को भी शामिल किया गया है। घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने में रवि बिश्नोई कामयाब हो गए। आखिरकार उन्हें अपना मुकाम हासिल हो गया। वहीं रवि बिश्नोई के भारतीय टीम में सलेक्शन की खबर से पूरे परिवार में खुशी का माहौल बना हुआ है।

अंडर-19 वर्ल्ड कप में दिखाया था जलवा, IPL में कुंबले से सीखने को तैयार ये  लेग स्पिनर - Cricket AajTak

बेटे के सिलेक्शन से माता-पिता और परिवार में खुशी

बिश्नोई के पिता मांगीलाल ने बताया कि उनका शुरू से एक ही सपना रहा कि बेटा देश का प्रतिनिधित्व करे और आज यह पल आ गया। वहीं रवि बिश्नोई की मां भी बेटे के टीम इंडिया में सलेक्शन होने पर फुले नहीं समा रही हैं। बेटे की तरक्की को उसकी मेहनत बताते हुए रवि बिश्नोई की मां ने कहा कि बेटे के भारतीय टीम में खेलने से उनका पूरी परिवार खुश है। अंडर 19 विश्व कप क्रिकेट प्रतियोगिता में सबसे अधिक विकेट लेकर रवि ने सभी का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया था। उसके बाद से रवि ने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

Ravi Bishnoi's Father Surprised at 'Calmest' Son's under-19 World Cup Final  Spat Against Bangladesh

आईपीएल 2022 में लखनऊ फ्रेंचाइजी से खेलेंगे रवि

दो साल से आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब का प्रतिनिधित्व करने वाले रवि को हाल ही में आईपीएल 2022 में एंट्री कर रही लखनऊ फ्रेंचाइजी ने अपने साथ जोड़ा है। लखनऊ फ्रेंचाइजी रवि को चार करोड़ रुपए में टीम ने अपने साथ जोड़ा है। तीन साल से लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले इस युवा स्पिनर पर सभी की निगाह लगी थी। यह तय माना जा रहा था कि रवि को जल्द ही भारतीय टीम में शामिल कर लिया जाएगा।

Ravi Bishnoi Indian team selection celebration outside home india vs west  indies series | Ravi Bishnoi Selection: टीम इंडिया में रवि बिश्नोई को मिली  जगह तो घर में मना जश्न, बोले- इस

6.96 की इकोनॉमी के साथ 24 विकेट झटके

पिछले 2 सीजन में केएल राहुल की कप्तानी में पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले रवि बिश्नोई ने आईपीएल में अब तक 23 मुकाबलों में 6.96 की इकोनॉमी के साथ 24 विकेट झटके हैं। अब केएल राहुल की कप्तानी में ही लखनऊ के लिए खेलते नजर आएंगे। लेग स्पिनर रवि ने 42 टी-20 मुकाबलों में 49 विकेट हासिल किए हैं।  अंडर-19 वर्ल्ड कप से रवि को पहचान मिली। वर्ल्ड कप के 6 मैचों में रवि ने 10.35 की औसत से सबसे ज्यादा 17 विकेट लिए। इसके बाद उनकी लेग स्पिन ने सभी क्रिकेट पंडितों का ध्यान आकर्षित किया।

Related posts

चुनावी रण में अब बुर्के पर मचा बवाल

shipra saxena

कोरोना के बीच दिल्ली को मिली बड़ी राहत,15 मिनट में मिलेगी कोरोना की रिपोर्ट..

Mamta Gautam

जानिए: क्यों मक्का मस्जिद केस में आरोपियों को बरी करने वाले जज ने दिया इस्तीफा

Rani Naqvi