featured यूपी

रेलवे ने बनाया गोरखपुर वासियों के लिए वैष्णो देवी दर्शन आसान, चलेगी स्पेशल ट्रेन

रेलवे ने बनाया गोरखपुरवासियों के लिए वैष्णो देवी दर्शन आसान, चलेगी स्पेशल ट्रेन

गोरखपुर: मां वैष्णो देवी का दर्शन करने के लिए श्रद्धालु भारी संख्या में हर वर्ष जाते हैं। लोगों की सुविधाओं का ध्यान रखते हुए रेलवे ने गोरखपुर के रास्ते स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की योजना बनाई है। यह ट्रेन गोरखपुर के रास्ते वैष्णो देवी कटरा तक जाएगी।

साप्ताहिक स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन

गोरखपुर के रास्ते कामाख्या होते हुए माता वैष्णो देवी का दर्शन सभी के लिए आसान हो जाएगा। इसी का ध्यान रखते हुए रेलवे ने साप्ताहिक स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। 05655 कामाख्या श्री माता वैष्णो देवी कटरा स्पेशल ट्रेन जम्मू तवी और कामाख्या को जोड़ेगी। जो मुरादाबाद, बरेली, सीतापुर, गोरखपुर, गोंडा, बरौनी, न्यू जलपाईगुड़ी के रास्ते होकर जाएगी।

27 जून से चलेगी स्पेशल ट्रेन

यह वैष्णो देवी तक जाने वाली स्पेशल ट्रेन 27 जून से संचालित करने की योजना है। जिसे दोपहर 11:00 बजे रवाना किया जाएगा। जो तीसरे दिन 3:45 पर वैष्णो देवी कटरा पहुंचेगी। 30 जून बुधवार को कटरा से दोबारा कामाख्या तक वापस आएगी। इस स्पेशल ट्रेन में द्वितीय श्रेणी के चार डिब्बे, शयनयान के 10 डिब्बे, थर्ड एसी के 5, सेकंड एसी के एक सहित कुल 22 डिब्बे लगाए जाएंगे। वैष्णो देवी तक जाने के लिए कंफर्म टिकट जरूरी होगा, इसी के माध्यम से यात्रियों को ट्रेन में चढ़ने का मौका मिलेगा।

Related posts

3 जनवरी 2023 का राशिफल, आइए जानें आज का पंचांग, तिथि और राहुकाल

Rahul

मध्यप्रदेशःसड़क-सुरक्षा नियमों के पालन के लिये जन-जागृति अभियान चलाने के निर्देश

mahesh yadav

अमेरिका ने कहा : कश्मीर मुद्दे पर दोनों पक्ष आपसी बातचीत से निकालें हल

shipra saxena