January 28, 2022 12:04 pm
featured यूपी

राम मंदिर ट्रस्ट:भ्रष्टाचार के आरोपों पर रखा अपना पक्ष, कहा बाजार भाव से कम कीमत पर खरीदी जमीन

ayodhya 1 राम मंदिर ट्रस्ट:भ्रष्टाचार के आरोपों पर रखा अपना पक्ष, कहा बाजार भाव से कम कीमत पर खरीदी जमीन

लखनऊ। राम की नगरी अयोध्या तथा मंदिर एक बार फिर चर्चा में है। चर्चा राम मंदिर के जमीन को लेकर है, लगातार राम मंदिर की जमीन को लेकर सवाल उठ रहे हैं, दो राजनीतिक दल राम मंदिर के लिए खरीदी गई जमीन में घोटाले का आरोप लगा रहे हैं। आरोप है कि राम मंदिर ट्रस्ट ने जमीन की खरीद-फरोख्त में घोटाला किया है।

आरोप लगने के बाद राम मंदिर ट्रस्ट की तरफ से भी सफाई आई है। राम मंदिर ट्रस्ट की तरफ से आई सफाई में कहा गया है कि मंदिर के लिए खरीदी गई जमीन बाजार भाव से कम कीमत पर है।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने भ्रष्टाचार के आरोपों पर अपना पक्ष रखते हुए कहा है कि जमीन की खरीद-फरोख्त का काम आपसी संवाद और सहमति के साथ किया जा रहा है, आपसी बातचीत के बाद सहमति पत्र पर हस्ताक्षर लिए जाते हैं, इसके अलावा उन्होंने बताया कि इसके लिए स्टांप पेपर की खरीदारी भी ऑनलाइन होती है, इसके बाद जमीन की कीमत के हिसाब से पैसा सीधे जमीन बेचने वाले के खाते में ट्रांसफर किया जाता है।

सपा के नेता पवन पाण्डेय ने सबसे पहली बार जमीन की खरीद-फरोख्त में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया, उन्होंने कहा कि जिस जमीन को दो करोड़ में खरीदा गया। उसका एग्रीमेंट करीब 18 करोंड़ में कर दिया गया, उन्होंने इस प्रकरण से जुड़े हुए दस्तावेज भी पेश किए हैं। इस पूरे मामले की सपा नेता ने सीबीआई जांच की मांग की है। इसके अलावा आम आदमी पार्टी की तरफ से भी जमीन की खरीद-फरोख्त में घोटाले का आरोप लगाया गया।

भाजपा के इस नेता ने बताया षड्यंत्र

भाजपा के नेता डॉ रामविलास वेदांती ने समाजवादी पार्टी द्वारा लगाए जा रहे आरोपों को निराधार बताया है, उन्होंने इसे राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय षड्यंत्र तक करार दे दिया है। उन्होंने कहा है कि ट्रस्ट में एक-एक पैसे का ऑडिट होता रहा है, उन्होंने बताया कि जब जमीन के मालिक ने एग्रीमेंट किया तब जमीन के भाव कम थे और जब ट्रस्ट ने उस जमीन को खरीदा तब तक दाम बढ़ चुके थे, उन्होंने कहा कि राम भक्तों को बदनाम करने की अंतरराष्ट्रीय साजिश चल रही है।

Related posts

G-7 की अहम बैठक, आसियान देशों को बुला रहा ब्रिटेन, एशिया में चीन को घेरने का प्लान !

Rahul

कच्ची शराब के खिलाफ पूरे प्रदेश में अभियान, ताबड़तोड़ छापेमारी

Pradeep Tiwari

US: व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी आई कोरोना संक्रमित, खुद दी जानकारी

Rahul