January 26, 2022 1:12 pm
featured देश राज्य

लोकसभा चुनाव को लेकर राहुल ने दिया बड़ा बयान, बहुमत मिला तो बनूंगा पीएम

rahul gandhi 1 लोकसभा चुनाव को लेकर राहुल ने दिया बड़ा बयान, बहुमत मिला तो बनूंगा पीएम

नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में व्यस्त कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 2019 को लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है। बेंगलुरु में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया से बातचीत के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि अगर 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को बहुमत मिलता है, तो वह प्रधानमंत्री बनेंगे। बता दें कि राहुल गांधी कर्नाटक में सत्ता बरकरार रखने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं।

rahul gandhi 1 लोकसभा चुनाव को लेकर राहुल ने दिया बड़ा बयान, बहुमत मिला तो बनूंगा पीएम

बता दें कि जब मीडिया की ओर से उनसे पूछा गया कि अगर 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की बड़ी जीत होती है, तो क्या आप पीएम बनेंगे, तो इस पर राहुल गांधी ने कहा कि क्यों नहीं। आगे उन्होंने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा और कहा कि मैं बार-बार पीएम मोदी से यह पूछ रहा हूं कि उन्होंने सीएम कैंडिडेट के रूप में एक भ्रष्ट आदमी को क्यों चुना, जो जेल भी जा चुका है।

वहीं बीते सोमवार को भी राहुल ने मीडिया से बातचीत में पीएम मोदी पर हमला बोला था. उन्होंने कहा था, ‘सेलफोन में तीन मोड होते हैं। पहला काम करने वाला मोड होता है। दो अन्य स्पीकर मोड एवं एयरप्लेन मोड होते हैं। मोदी केवल स्पीकर एवं एयरप्लेन मोड का इस्तेमाल करते हैं। काम वाले मोड का नहीं।’ उनसे मोदी द्वारा पिछले सप्ताह चुनावी रैली में किए गए उस कटाक्ष के बारे में प्रतिक्रिया देने को कहा गया था, जिसमें प्रधानमंत्री ने दावा किया था कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में अपनी हार के बाद कांग्रेस ‘पंजाब, पुडुचेरी और परिवार’ कांग्रेस बन रह जाएगी।

उन्होंने कहा कि वह भ्रष्टाचार के बारे में नहीं बोल सकते क्योंकि येदियुरप्पा उनके बगल में खड़े रहते हैं। वह किसानों के बारे में नहीं बोल सकते, क्योंकि उन्हें उन्होंने एमएसपी नहीं दिया, बोनस नहीं दिया, उनका कृषि कर्ज माफ नहीं किया। राहुल ने कहा कि वह दलितों के बारे में नहीं बोल सकते, क्योंकि रोहित वेमुला को उनके लोगों ने मारा था। ऊना में दलितों को उनके लोगों ने मारा। अब बच क्या जाता है? राहुल गांधी, सिद्धारमैया और खड़गे के बारे में खराब बोलो। वह यही कर रहे हैं।

साथ ही टिप्पणियां गौरतलब है कि कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है और नतीजे 15 मई को आएंगे। इस चुनाव में कांग्रेस की ओर से जहां मौजूदा मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ही CM कैंडिडेट हैं, वहीं भारतीय जनता पार्टी की ओर से बीएस येदियुरप्पा मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं।

Related posts

फिल्म कबीर में शाहिद कपूर का अनोखा लुक देखकर सभी हो गए खुश

bharatkhabar

उत्तराखंड में बढ़त की ओर भाजपा

shipra saxena

25 अक्टूबर 2021 का राशिफल : जानें कौन सी राशि की चमकेगी आज किस्मत

Neetu Rajbhar