September 28, 2021 1:45 am
featured क्राइम अलर्ट पंजाब

पाकिस्तान ने पंजाब में ड्रोन के जरिए भेजा हथियारों का जखीरा, पुलिस ने ‘नापाक’ मंसूबों पर फेरा पानी

787383 pakistani drone spotted in punjab pathankot पाकिस्तान ने पंजाब में ड्रोन के जरिए भेजा हथियारों का जखीरा, पुलिस ने ‘नापाक’ मंसूबों पर फेरा पानी

पंजाब सीमा पर पाकिस्तान की ओर से लगातार आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने का काम किया जा रहा है। इसी बीच पाकिस्तान ने अमृतसर में ड्रोन के जरिए हथियारों का जखीरा भेजा। लेकिन पुलिस ने पाक के नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया।

पाकिस्तान ने भजे हथियारों से लैस ड्रोन

भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने वाला पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान से लगती पंजाब सीमा पर पाक अपने नापाक मंसूबों को पाले हुए हुए। लेकिन पुलिस की मुस्तैदी पाकिस्तान के मंसूबों को पूरा नहीं होने दे रही है। इसी बीच पाकिस्तान से पंजाब में हथियारों से लैस ड्रोन भेजे गए जो कि एक बड़ी आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे सकता था। लेकिन पंजाब पुलिस ने पाक की इस नापाक हरकत को पनपने नहीं दिया। पंजाब के अमृतसर में पाकिस्तान ने ड्रोन के जरिए हथियारों का जखीरा भेजा। जिसके बाद गांव वालों की सतर्कता के बाद पंजाब पुलिस ने इसे बरामद कर लिया है।

7 थैलियों में भेजे थे हैंड ग्रेनेड, कारतूस और IED

पुलिस की मुस्तैदी ने पाकिस्तान से पंजाब में आ रहे ड्रोन को बरामद कर लिया। जब ड्रोन के साथ भेजी गई थैलियों को चैक किया गया तो उसमें आईईडी, हैंड ग्रेनेड और कारतूस बरामद हुए। सूचना के आधार पर पंजाब पुलिस ने इन हथियारों को बरामद कर पाकिस्तान के मंसूबों पर पानी फेर दिया है।

डीजीपी ने दी मामले की जानकारी

पंजाब के पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि अमृतसर के पास के एक गांव से 7-8 अगस्त की रात ड्रोन देखे गए। इसके साथ लोगों ने कुछ गिरने की आवाज भी आवाज सुनी।  जब पुलिस को इसकी जानकारी मिली तो चानबीन शुरू हुई। जिसके बाद सात थैलियों में आईईडी, हैंड ग्रेनेड और कारतूस मिले। वहीं पुलिस की ओर से इस बात की जानकारी राष्ट्रीय खुफिया एजेंसियों को भी भेजी गई है। इसके साथ ही आसपास के इलाके में सर्च अभियान भी चलाया जा रहा है।

15 अगस्त की तैयारियों के बीच ‘नापाक’ हरकत

एक और जहां देशभर में 15 अगस्त की तैयारियां चल रही हैं। तो दूसरी ओर पाकिस्तान आतंकि गतिविधियों को अंजाम देने की कोशिश में लगा हुआ है। जिसके चलते अब पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट हो चुका है। वहीं ड्रोन के साथ मिले आईईडी टिफिन बम, पांच हैंड ग्रेनेड और 100 से ज्यादा कारतूस पुलिस ने जब्त कर लिए हैं। अब पुलिस मामले में आगे की जांच कर रही है।

पंजाब और जम्मू कश्मीर में बढ़ी आतंकी गतिविधियां

15 अगस्त के चलते अब पाकिस्तान की ओर से जम्मू कश्मी और पाकिस्तान में आतंकी गतिविधियों को बढ़ाया जा रहा है। पाकिस्तान लगातार ड्रोन भारतीय सीमा पर भेज रहा है। इससे पहले भी पाकिस्तान की ओर से अमृतसर में ड्रोन से हथियार गिराए जा चुके हैं। हालांकि अब भारतीय सेना भी पाकिस्तान से सटी सीमाओं पर पैनी नजर बनाए हुए है और पाकिस्तान को उसके मंसूबों पर कामयाब होने का कोई मौका नहीं दे रही है।

Related posts

बेरोजगारी का दंश झेल रहे फिजियोथेरेपिस्ट, योगी सरकार से की गई ये मांग   

Shailendra Singh

पढ़ाना छोड़ सुबह शाम खेतों में खुले में शौच करने वालों पर नजर रखेंगे टीचर, करेंगे फोटोग्राफी

Rani Naqvi

कोरोना अपडेट: पिछले 24 घंटे में आए 93 हजार नए मामले, 6138 की मौत

Rahul