featured पंजाब

Punjab News: पंजाब कैबिनेट के मीटिंग में लिए कई बड़े फैसले, भगवंत मान ने 26,454 नौकरियों को दी मंजूरी

Screenshot 2022 04 23 123228 Punjab News: पंजाब कैबिनेट के मीटिंग में लिए कई बड़े फैसले, भगवंत मान ने 26,454 नौकरियों को दी मंजूरी

Punjab News: पंजाब कैबिनेट के मीटिंग में कई बड़े फैसले लिए गए हैं। भगवंत मान की कैबिनेट ने 26,454 नौकरियों को मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही अब पंजाब में एक विधायक को एक पेंशन के फैसले पर भी मुहर लग गई है। पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कैबिनेट की मीटिंग के बाद तमाम बड़े फैसलों के बारे में जानकारी दी है।

कई विभागों की 26454 भर्तियों को दी मंजूरी
भगवंत मान ने दावा किया कि उनकी सरकार सिर्फ एलान नहीं करती है, बल्कि जो कहती है वह करके भी दिखाती है। भगवंत मान ने ट्वीट कर कहा, ”कई विभागों की 26454 भर्तियों को मंजूरी दी गई है। अब पंजाब में एक विधायक एक ही पेंशन मिलेगी। इस फैसले को मंजूरी दी गई है।”

घर-घर राशन पहुंचाने की स्कीम को किया मंजूर
पंजाब सरकार ने किसानों और छोटे ट्रांसपोर्टरों को भी राहत दी है। पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा, ”घर-घर राशन पहुंचाने की स्कीम को मंजूर कर लिया गया है। मुक्तसर जिले में नरमे की फसल के खराब होने पर 41.8करोड़ मुआवज़े को मंजूरी दी गई है।

38.08 करोड़ किसानों को दिया जा रहा है। 3.81 करोड़- खेत मजदूरों के लिए अपूर्व किया गया है। छोटे ट्रांसपोर्टरों के लिए फीस जमा करवाने के लिए 3 महीने का समय बढ़ाया, किश्तों में भी जमा कर सकते हैं।”

विपक्ष लगा रहा था आरोप
बता दें कि पंजाब के सीएम भगवंत मान ने सोमवार को कैबिनेट की मीटिंग बुलाई थी। भगवंत मान की सरकार पर विपक्ष लगातार वादे पूरे नहीं करने के आरोप लगा रहा था, लेकिन भगवंत मान की कैबिनेट ने पिछले 50 दिन में किए गए तमाम बड़े एलानों पर मुहर लगा दी है।

ये भी पढ़ें :-

PM Modi Germany Visit: जर्मनी की राजधानी बर्लिन पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, चांसलर से करेंगे मुलाकात

पंजाब सरकार पहले ही एक जुलाई से हर महीने प्रत्येक परिवार को 300 यूनिट बिजली फ्री देने का एलान कर चुकी है। लेकिन अभी तक पंजाब सरकार ने 18 साल से ऊपर की महिलाओं को हर महीने 1 हजार रुपये देने का औपचारिक तौर पर एलान नहीं किया है।

Related posts

उत्तराखंडःफिल्मांकन को लेकर सूबे में अपार संभावनाएं

mahesh yadav

राज्यपाल ने देखा बरेली के रुहेलखंड विवि का नैक मूल्यांकन, दिए ये अहम निर्देश    

Shailendra Singh

रावण पुतला दहन के साथ हुआ श्री रामानंदाचार्य जयंती महोत्सव का समापन, हवन कुंड में दी गई आहूति

Rahul