featured दुनिया

PM Modi Germany Visit: जर्मनी की राजधानी बर्लिन पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, चांसलर से करेंगे मुलाकात

Screenshot 2022 05 02 10.13.01 AM PM Modi Germany Visit: जर्मनी की राजधानी बर्लिन पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, चांसलर से करेंगे मुलाकात

PM Modi Germany Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोंदी यूरोप के अपने तीन दिवसीय दौरे के तहत जर्मनी की राजधानी बर्लिन पहुंच गए हैं। कुछ देर बाद वे बर्लिन में भारत-जर्मनी IGC बैठक में शामिल होंगे। इसके बाद जर्मन चांसलर ओलाफ स्कॉल्ज से मुलाकात करेंगे।

ये भी पढ़ें :-

Share Market Update: शेयर बाजार की लाल निशान से शुरूआत, सेंसेक्स 483 अंक टूटा, निफ्टी में भी गिरावट

जर्मनी में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करेंगे PM

वहीं शाम में वे जर्मनी में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करेंगे। बर्लिन से पीएम मोदी तीन मई को डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन पहुंचेंगे।

कार्यक्रम

  • बता दें कि प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक ट्वीट में जानकारी दी, “पीएम मोदी ने बर्लिन के लिए उड़ान भरी, जहां वह भारत-जर्मनी सहयोग को मजबूत करने के उद्देश्य से विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे।
  • ” प्रधानमंत्री का सोमवार को जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ के साथ छठे भारत-जर्मनी इंटर गवर्नमेंटल कंसल्टेशन (आईजीसी) में भाग लेंगे।
  • अन्य उच्च स्तरीय बातचीतों के साथ-साथ नॉर्डिक देशों के नेताओं के साथ बातचीत करने के लिए पीएम मोदी का मंगलवार को डेनमार्क जाने का भी कार्यक्रम है।
  • उनकी यात्रा बुधवार को पेरिस में एक ठहराव के साथ समाप्त होगी, जहां प्रधानमंत्री नवनिर्वाचित फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मुलाकात करेंगे।

Related posts

3 जून 2023 का राशिफल, जानें आज का पंचांग और राहुकाल

Rahul

आश्रय गृह से मिली हड्डियां, हत्या की आशंका में पुलिस छानबीन में जुटी

bharatkhabar

जदयू मंत्री खुर्शीद आलम को फोन पर मिली जान से मारने की धमकी कहा, 2019 से पहले जदयू छोड़ दो

Ankit Tripathi