featured पंजाब

पंजाब: मतदान को लेकर 700 कंपनियां तैनात, आचार संहिता के दौरान 300 करोड़ की ड्रग्स बरामद

Gujarat Panchayat Elections पंजाब: मतदान को लेकर 700 कंपनियां तैनात, आचार संहिता के दौरान 300 करोड़ की ड्रग्स बरामद

पंजाब में रविवार को विधानसभा चुनावों के लिए मतदान होना है। मतदान को लेकर चुनाव आयोग ने पूरी तैयारी कर ली है। चुनाव आयोग की ओर से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इसके साथ ही खर्चे पर भी नजर रखी जा रही है। पंजाब में कल सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा।

पंजाब में मतदान को लेकर 700 कंपनियां तैनात

पंजाब में रविवार को विधानसभा चुनावों के लिए मतदान होना है। मतदान को लेकर चुनाव आयोग ने पूरी तैयारी कर ली है। चुनाव आयोग की ओर से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इसके साथ ही खर्चे पर भी नजर रखी जा रही है। पंजाब में कल सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा। चुनावों की तैयारियों को लेकर पंजाब के मुख्य चुनाव अफसर डॉ. करुणा राजू ने कहा कि राज्य में पैरामिलिट्री फोर्स की 700 कंपनियां तैनात की गई हैं। अमृतसर ईस्ट और चमकौर साहिब समेत 17 सीटें ऐसी हैं, जहां खर्चा ज्यादा होने की संभावना है। इसलिए वहां खास नजर रखी जा रही है।

मतदान के लिए वैक्सीन सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं

वहीं मतदान के लिए किसी को भी वैक्सीन सर्टिफिकेट दिखाने की जरूरत नहीं है। मतदान केंद्र पर सभी का टेंपरेचर चैक किया जाएगा। राज्य मुख्य चुनाव अफसर ने कहा कि मतदाता के पास वोटर कार्ड और वोटर सूची में उसका नाम होना चाहिए तो वह वोट डाल सकता है। वैक्सीन सर्टिफिकेट को उन्होंने अफवाह करार दिया। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्र में कहीं भी इसके बारे में नहीं पूछा जाएगा। पंजाब में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने स्टेट लेवल पर 3 स्पेशल ऑब्जर्वर लगाए हैं।

आचार संहिता लागू होने के बाद 500 करोड़ का माल बरामद

डॉ. करुणा राजू ने बताया कि अभी तक चुनाव से जुड़ी 22 हजार 827 शिकायतें मिल चुकी हैं। जिनमें से अधिकांश का समाधान किया जा चुका है। पंजाब में आचार संहिता लागू होने के बाद 500 करोड़ का माल बरामद हो चुका है। इसमें 368.60 करोड़ की अकेले ड्रग्स और नार्कोटिक्स है। इसके अलावा 35 करोड़ की शराब और 32 करोड़ कैश पकड़ा जा चुका है। वहीं उन्होंने बताया कि 23 जिलों में 64 जनरल ऑब्जर्वर, 30 पुलिस ऑब्जर्वर और 50 खर्चा आब्जर्वर लगाए गए हैं।

Related posts

पुलवामा हमला: पाकिस्तान चाहता है शांति…संयुक्त राष्ट्र से की अपील – पाकिस्तान विदेश मंत्री

bharatkhabar

जातिगत कार्ड खेलने में जुटी वसंधुरा सरकार! जातिगत आधार पर बनवाएंगी सरकारी भवन

Ankit Tripathi

राहुल गांधी बोले, कश्मीर मामले में मैं नरेंद्र मोदी के साथ, पाक गफलत में न रहे

Trinath Mishra