featured

UP में जनता को बिजली के बढ़ती कीमतों से मिली राहत, किसानों को मिल सकता है बढ़ा तोहफा

aditynath 2 UP में जनता को बिजली के बढ़ती कीमतों से मिली राहत, किसानों को मिल सकता है बढ़ा तोहफा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश की जनता को बड़ी राहत दी है। सीएम ने जनता को राहत देते हुए बिजली के दाम में बढ़ोतरी न करने का फैसला लिया है। इसके साथ ही सरकार ने यूपी के कई जिलों में सूखे की हालत को देखते हुए किसानों का 50 फीसदी बिजली बिल माफ़ करने का निर्णय लिया है।

ये भी पढ़ें

उत्तर प्रदेश में बारिश का कहर जारी, दीवार गिरने से लखनऊ में 9 की मौत

 

जनता को बड़ी राहत
वहीं यूपी के ऊर्जा एवं वैकल्पिक ऊर्जा विभाग के राज्यमंत्री डॉक्टर सोमेंद्र तोमर ने कहा कि 2017 के बाद ऊर्जा के क्षेत्र में काफी परिवर्तन हुए हैं, पर यह परिवर्तन एक ऐतिहासिक परिवर्तन है। जिसके तहत लोगों को पर्याप्त बिजली मिलन लगी है। वहीं उन्होंने समाजवादी पार्टी पर भी जमकर निशाना साधा

किसानों को मिलेगी बड़ी राहत
बताया जा रहा है कि यूपी सरकार किसानों का बिल माफ़ कर उन्हें बड़ी राहत दे सकती है। इसके साथ ही एक बड़ी घोषणा भी कर सकती है। जिससे किसानों को बड़ी राहत मिल सकती है। योगी सरकार अन्नदाताओं के कई सारे कर्जें भी माफ़ कर सकती है।

योगी सरकार यूपी में स्वछता पर जयादा जोर दे रही है। सरकार थर्मल एनर्जी के साथ साथ सोलर और विंड एनर्जी पर भी ध्यान केंद्रित कर रही है। अब सरकार नई योजना लाने की तैयारी कर रही है। जिसके तहत सरकार सस्ती बिजली कस लिए पूरी तरह से तैयार हो गयी है. वहीं सरकार अपने प्लान के तहत उन लोगों को धर दबोचने का प्लान बना चुकी है। जिन्होंने लम्बे समय तक बिजली का बिल नहीं जमा किया है।

Related posts

अर्थव्यवस्था में तेजी, जुलाई में औद्योगिक उत्पादन में 11 फीसदी से अधिक की वृद्धि

Saurabh

Aaj Ka Panchang: 13 मई 2022 का पंचांग, जानिए आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

Rahul

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को मिली जमानत

Rahul srivastava