September 25, 2022 12:04 am
Breaking News featured देश

प्रियंका गांधी सहित कई नेता पुलिस हिरासत में, राहुल गांधी राष्ट्रपति से मिलकर सौंपेंगे 2 करोड़ हस्ताक्षर वाला ज्ञापन

fc793e30 b6b0 4d1f aa72 0b3f3e6976f4 प्रियंका गांधी सहित कई नेता पुलिस हिरासत में, राहुल गांधी राष्ट्रपति से मिलकर सौंपेंगे 2 करोड़ हस्ताक्षर वाला ज्ञापन

नई दिल्ली। कृषि कानून के विरोध में किसान आंदोलन को आज 29वां दिन है। किसानों अपनी मांगों को लेकर दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। वहीं दूसरी तरफ सरकार भी कृषि कानूनों को वापस न करने की हट करके बैठी हुई है। इसी बीच आज राहुल गांधी में नेतृत्व में कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलने जाने वाले थे। लेकिन पुलिस ने उन्हें इजाजत नहीं दी। जिसके चलते पुलिस ने कांग्रेस कार्यालय के बाहर धारा 144 लागू कर दी है। इसके साथ ही राहुल गांधी सहित तीन नेताओं को राष्ट्रपति से मिलने की इजाजत मिल गई है। वहीं दूसरी तरफ पुलिस ने प्रियंका गांधी वाड्रा सहित कई नेताओं को गिरफ्तार कर लिया है।  ये लोग राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपने के लिए मार्च निकाल रहे थे जिसमें 2 करोड़ हस्ताक्षर थे।

कांग्रेस दफ्तर के आसपास दिल्ली पुलिस ने धारा 144 लगा दी-

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और अन्य कांग्रेस नेताओं को हिरासत में ले लिया। ये लोग राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपने के लिए मार्च निकाल रहे थे जिसमें 2 करोड़ हस्ताक्षर थे। प्रियंका ने कहा कि बीजेपी की सरकार किसानों के पेट पर लात मार रही है और हमारा कर्तव्य है कि हम किसानों के साथ खड़े रहें इसलिए हम लोग अपना कर्तव्य निभाएंगे। हम पीछे नहीं हटेंगे। मार्च की इजाजत न मिलने के बाद राहुल और दो वरिष्ठ नेता राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे और 2 करोड़ लोगों के हस्ताक्षर वाला ज्ञापन सौंपेंगे। राष्ट्रपति भवन तक मार्च की इजाजत ना मिलने के कारण 10 जनपथ के बाहर कई कांग्रेसी नेता धरने पर बैठ गए हैं। राहुल गांधी दो नेताओं के साथ गाड़ी में राष्ट्रपति भवन जाएंगे। कांग्रेस दफ्तर के आसपास दिल्ली पुलिस ने धारा 144 लगा दी है।

तीन नेताओं को राष्ट्रपति से मिलने की इजाजत मिली-
वहीं चाणक्यपुरी की ACP प्रज्ञा ने कहा कि जिन नेताओं को राष्ट्रपति भवन से अनुमति मिली है हम उनको राष्ट्रपति भवन जाने देंगे।  बता दें कि केवल तीन नेताओं को राष्ट्रपति से मिलने की इजाजत मिली है।  नई दिल्ली इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है और राष्ट्रपति भवन के पास सुरक्षा को बढ़ाया गया है।  कांग्रेस कार्यलय पर नेताओं को राष्ट्रपति भवन ले जाने वाली बसों को वहां से हटा दिया गया है।

Related posts

नई दिल्ली पर लंबे संस्पेंस के बाद बीजेपी और कांग्रेस ने की केजरीवाल के खिलाफ उम्मीदवारों के नाम की घोषणा

Rani Naqvi

उत्तराखंड में अगले तीन दिन भारी बारिश होने की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

rituraj

दीपिका पादुकोण बाॅलीवुड की सबसे अमीर एक्ट्रेस, जानें कितनी है सालाना कमाई

Aman Sharma