featured यूपी

आगरा के निजी अस्पतालों ने की अच्छी पहल, नहीं होगी ऑक्सीजन की कमी

आगरा के निजी अस्पतालों ने की अच्छी पहल, नहीं होगी ऑक्सीजन की कमी

आगरा: सरकारी अस्पताल अक्सर खराब सुविधाओं के लिए और निजी अस्पताल मोटी रकम के लिए लोगों के निशाने पर रहते हैं। लेकिन आगरा से आई खबर ने इस विचारधारा को गलत साबित कर दिया है। निजी अस्पताल की पहल से जिले में ऑक्सीजन की सप्लाई पर संकट नहीं आएगा। इस सकारात्मक प्रयास की सभी सराहना कर रहे हैं।

खुद लगा रहे हो ऑक्सीजन प्लांट

आगरा के निजी अस्पताल खुद ऑक्सीजन प्लांट अपने यहां स्थापित करवा रहे हैं। इस पहल की जिला प्रशासन ने भी काफी सराहना की। सभी अपनी क्षमता के हिसाब से ऑक्सीजन प्लांट लगाने पर जोर दे रहे हैं, जो काफी सराहनीय है। इसी की तारीफ करते हुए डीएम ने भी कहा कि सरकारी और निजी अस्पताल की यह पहल काफी सराहनीय है। इससे जिलेवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेंगी। हम अपने यहां ही सुविधायें बेहतर करके औरों को प्रेरित करने का काम कर रहे।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ऑक्सीजन युक्त

महामारी के बीच जहां बड़े-बड़े अस्पतालों में भी ऑक्सीजन नहीं मिल रही थी, वहीं अब संकट से उबरने के बाद सुविधाएं बेहतर की जा रही है। इसी का परिणाम है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भी ऑक्सीजन प्लांट लगाया जा रहा है। जिले में दो बड़े ऑक्सीजन प्लांट लगे हुए हैं, अग्रवाल ऑक्सीजन प्लांट 1440 सिलेंडर की क्षमता वाला है। वहीं एक अन्य प्लांट 952 सिलेंडर की क्षमता रखता है। जिले के ब्लॉसम अस्पताल, पुष्पांजलि अस्पताल, रेनबो अस्पताल, श्री कृष्ण अस्पताल, भी ऑक्सीजन प्लांट इस पहल का हिस्सा बन रहे हैं। निजी अस्पतालों की यह पहल अन्य जिलों के लिए एक संदेश है।

Related posts

भारत-पाक सीमा से ड्रग्स की खेप जब्त, पाकिस्तान से हो रही थी तस्करी

Breaking News

राजधानी रायपुर में भरभराकर गिर पड़ी दो मंजिला इमारत, लोग बाल-बाल बचे

Rani Naqvi

फिर विवादों में आया राजस्थान का जेके लोन अस्पताल, एक दिन में गई 5 से ज्यादा नवजात बच्चों की जान

Shagun Kochhar