PM मोदी देहरादून से हुए रवाना,केदारनाथ पहुंचकर करेंगे जलाभिषेक

पीएम मोदी ने आज सुबह लोगों को पीपावली की शुभकामनाएं दीं। योदी आज बाबा केदारनाथ के दर्शन करने पहुचेंगे। केदानाथ में ही पीएम का दिवाली मनाने का कार्यक्रम है।पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार सुबह देहरादून पहुंचे थे। अब पीएम बाबा केदारनाथ के दर्शन के लिए रवाना हो चुके हैं।

 

 PM मोदी देहरादून से हुए रवाना,केदारनाथ पहुंचकर करेंगे जलाभिषेक
PM मोदी देहरादून से हुए रवाना,केदारनाथ पहुंचकर करेंगे जलाभिषेक

बाबा केदारनाथ में जलाभिषेक करने के बाद प्रधानमंत्री वहीं दिवाली भी मनाएंगे।आपको बता दें कि पीएम ने देहरादून निकलने से पहले ट्वीट कर लोगों को दिवाली की बधाई दी। पीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘दिवाली लोगों की जिंदगी में खुशहाली और समृद्धि लाए।’

पीएम की ट्वीट-

इसे भी पढ़ेःPM मोदी ने जापान में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए दीपावली की शुभकामनाएं दीं

गौरतलब है कि पीएम इस दौरान केदारनाथ धाम के पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा करेंगे। कुछ प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण भी करेंगे। इन प्रोजेक्ट्स में मंदिर तक जाने वाला रास्ता, मंदाकिनी नदी पर बने घाट और पुरोहितों के लिए घर शामिल हैं।साथ ही प्रधानमंत्री केदारनाथ मंदिर के पास शंकराचार्य की महत्वाकांक्षी समाधि का भी शिलान्यास करेंगे।गौरतलब है कि पीएम के इस दौरे से कपाट खुलने से पूर्व केदारनाथ में चल रहे निर्माण कार्य में गति देखी जा रही है।

पीएम ने कई बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए केदारनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण का जायजा लिया

बता दें कि पिछले महीने मुख्य सचिव उत्पल कुमार और पुलिस महानिदेशक अनिल रतूड़ी ने केदारनाथ धाम में चल रहे निर्माण कार्यों और पीएम मोदी के दौरे को लेकर समीक्षा की थी। इससे पहले पीएम ने कई बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए केदारनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण का जायजा लिया है। पीएम मोदी मुख्य मंदिर तक पहुंचने वाले चौड़े रास्ते और पुराने चबूतरे के आकार से ढाई गुना से ज्यादा बड़े नए चबूतरे के निर्माण कार्य भी निरीक्षण करेंगे।वर्ष 2013 की आपदा का कहर बरपाने वाली मंदाकिनी और सरस्वती नदियों पर बने घाट का लोकार्पण करेंगे।

महेश कुमार यादव