featured देश

राष्ट्रपति कल आएंगे शिमला, स्वर्णिम हिमाचल रथ यात्रा के लिए तैयार की जा रही रूपरेखा

president ramnath kovind 1588368603 राष्ट्रपति कल आएंगे शिमला, स्वर्णिम हिमाचल रथ यात्रा के लिए तैयार की जा रही रूपरेखा

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कल से चार दिवसीय हिमाचल दौरे पर आ रहे हैं। 17 सितंबर को राष्ट्रपति हिमाचल प्रदेश विधानसभा के विशेष सत्र को संबोधित करेंगे। जिसमें पक्ष और विपक्ष के गणमान्य लोग शामिल होंगे। इस पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कोविड-19 के चलते स्वर्णजयंती समारोह के तहत विभिन्न कार्यक्रम निर्धारित थे। लेकिन कोविड-19 के चलते स्थगित हो गए थे। अब इसी के तहत हिमाचल विधानसभा का विशेष सत्र रखा गया है। जिसे 17 सितंबर को राष्ट्रपति संबोधित करेंगे।

jpg 1 राष्ट्रपति कल आएंगे शिमला, स्वर्णिम हिमाचल रथ यात्रा के लिए तैयार की जा रही रूपरेखा

बता दें कि राष्ट्रपति का पद राजनीति से ऊपर है उनके स्वागत सभी को करना है। इसको लेकर आज सर्वदलीय बैठक रखी गई है। बैठक में राष्ट्रपति के स्वागत को लेकर चर्चा की गई। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 4 दिवसीय दौरे पर हिमाचल आ रहे हैं। जहां पर वह विधानसभा के विशेष सत्र को संबोधित करेंगे। 2 अक्टूबर से शुरू हो रही स्वर्णिम हिमाचल रथ यात्रा को लेकर सीएम ने कहा कि हिमाचल को इस मुकाम तक पहुँचने में जिसका भी योगदान रहा है। इसके माध्यम से उन लोगों को याद किया जाएगा।

Ddn8LqLVMAALtEM.jpg large राष्ट्रपति कल आएंगे शिमला, स्वर्णिम हिमाचल रथ यात्रा के लिए तैयार की जा रही रूपरेखा

वहीं रामनाथ कोविंद ने कहा कि इस मुकाम तक पहुचने में हिमाचल के हर व्यक्ति का योगदान रहा है। यहां कि हर व्यक्ति ने हिमाचल को यहां तक पहुंचाने के लिए अपना पूरा सहयोग किया हैा इस कार्यक्रम को पूरे हिमाचल में ले जाने के लिए रूप रेखा तैयार की जा रही है। वहीं जोनशन एंड जोनशन की सिंगल डोज पर कहा कि अगर इसका परीक्षण सफल होता है तो यह गर्व की बात होगी इसका लाभ देश को होगा।

Related posts

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती आज, पीएम मोदी ने राजघाट जाकर राष्ट्रपिता को दी श्रद्धांजलि

rituraj

अरहर और उरद दालों की कीमतों में 15 फीसदी का उछाल, इन राज्यों को हुआ नुकसान

Rahul

दिवाली से एक दिन पहले सोने-चांदी के रेट में गिरावट, जानें अपने शहर का Price

Rahul