August 19, 2022 10:08 pm
featured यूपी

काशी: पहली बार गंगा आरती में शामिल होंगे राष्‍ट्रपति, राज्‍यपाल और सीएम योगी ने किया स्‍वागत

काशी: पहली बार गंगा आरती में शामिल होंगे राष्‍ट्रपति, राज्‍यपाल और सीएम योगी ने किया स्‍वागत

वाराणसी: देश के राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविन्‍द अपने तीन दिवसीय दौरे के लिए शनिवार को वाराणसी पहुंच गए हैं। लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरे राष्ट्रपति की अगुवाई राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने की।

आज राष्‍ट्रपति कोविंद देर शाम बाबा काशी विश्‍वनाथ के दरबार में हाजिरी लगाएंगे। इसके बाद वह दशाश्‍वमेध घाट पर होने वाली मां गंगा की महाआरती में भी शामिल होंगे। तीन दिवसीय दौरे के दौरान राष्‍ट्रपति सोनभद्र और मीरजापुर में आयोजित कार्यक्रमों में भी प्रतिभाग लेंगे।

काशी विश्वनाथ मंदिर में करेंगे दर्शन पूजन

राष्‍ट्रपति कोविंद एयरपोर्ट पर उतरकर हेलिकाप्‍टर से बरेका हेलीपैड के लिए रवाना हो गए। यहां उतरने के बाद वह बरेका गेस्‍ट हाउस पहुंचे, जहां वह गेस्ट हाउस में आराम कर रहे हैं। यहां कुछ समय आराम करने के बाद राष्‍ट्रपति काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन करेंगे और गंगा आरती में शामिल होंगे।

इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भारतीय वायुसेना के विशेष विमान से सपरिवार वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचे। यहां राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ, पर्यटन मंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी, मंत्री रविंद्र जायसवाल, सांसद बीपी सरोज, महापौर मृदुला जायसवाल, विधायक सौरभ श्रीवास्तव व अवधेश सिंह समेत कमिश्नर दीपक अग्रवाल, आइजी विजय सिंह मीणा ने उनका स्‍वागत किया।

cm yogi ji काशी: पहली बार गंगा आरती में शामिल होंगे राष्‍ट्रपति, राज्‍यपाल और सीएम योगी ने किया स्‍वागत

सीएम योगी ने राष्ट्रपति को अंगवस्त्र ओढ़ाकर उनका स्वागत किया और इसके बाद एयरपोर्ट पर मौजूद सेना के हेलीकॉप्टर से राष्ट्रपति सपरिवार बरेका के लिए रवाना हो गए। वहीं, राष्‍ट्रपति के आगमन को देखते हुए एटीएस कमांडों ने बाबा काशी विश्‍वनाथ दरबार क्षेत्र और गंगा घाट की कमान संभाल ली है।

दशाश्वमेध घाट पर विशेष सतर्कता

वहीं, राष्‍ट्रपति की सुरक्षा व्‍यवस्‍था के मद्देनजर डीएम कौशल राज शर्मा ने दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती देखने के लिए आने वाले श्रद्धालुओं से अपील की है कि आज शाम 5:30 बजे के बाद घाट पर प्रवेश न करें। आरती देखने के लिए दर्शनार्थियों को इससे पहले ही प्रवेश दिया जाएगा। जिलाधिकारी ने कहा कि, राष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए सभी श्रद्धालु निर्धारित मार्ग से ही सफर करें और प्रशासन का सहयोग करें।

Related posts

गायत्री प्रजापति के 22 ठिकानों पर छापा, CBI ने डाली रेड

bharatkhabar

उत्तर प्रदेशः मैनपुरी में धूमधाम से मनाई गई अवंतिवाई की जयंती

mahesh yadav

महाराष्ट्र सरकार के गठन को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर जाने क्या है संजय राउत की प्रतिक्रिया

Rani Naqvi