Breaking News featured दुनिया भारत खबर विशेष

कोरोना सक्रमण, स्वीडन की राजकुमारी विक्टोरिया और राजकुमार डेनियल कोरोना पॉजिटिव

Coronavirus positive e1615634840591 कोरोना सक्रमण, स्वीडन की राजकुमारी विक्टोरिया और राजकुमार डेनियल कोरोना पॉजिटिव

स्वीडन – स्वीडन के राजकुमार डेनियल और उनकी पत्नी विक्टोरिया कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। स्वीडेन के शाही परिवार ने इसकी पुष्टि की। गुरुवार को शाही जोड़ा कोरोना के मामूली लक्षण के बाद होम आइसोलेशन पर चला गया था।

राजकुमारी विक्टोरिया का सिंहासन की पंक्ति में है अगला नंबर –
आपको बता दे कि सिंहासन की पंक्ति में अगला नंबर राजकुमारी विक्टोरिया का है। शाही परिवार ने बताया कि गुरूवार को कोरोना जांच पर पता चला कि राजकुमार डेनियल और राजकुमारी विक्टोरिया दोनों कोरोना की चपेट में आ गए है। शाही परिवार के निजी डॉक्टरों की निगरानी में कंटैक्ट ट्रेसिंग का काम चल रहा है। साथ ही बता दे कि इससे पहले विक्टोरिया के छोटे भाई कार्ल फिलिप और उनकी पत्नी राजकुमारी सोफिया संक्रमित हो चुके हैं।

स्वीडन में अभी तक नहीं लगा लॉकडाउन –
आपको बता दे कि कोरोना महामारी के चलते स्वीडन में अभी तक पूरी तरह से लॉकडाउन नहीं लगा है। स्वीडन ने पूर्ण रूप से लॉकडाउन की बजाए सोशल डिस्टैन्सिंग को प्राथमिकता दी है। लेकिन पिछले साल नवंबर से उसने नियमों को सख्त करना शुरू किया। रात 8 बजे के बाद शराब की बिक्री पर बैन लगाया गया। आठ लोगों से ज्यादा के इकट्ठा होने को गैरकानूनी घोषित किया गया। स्वीमिंग पूल, स्पोर्ट्स सेंटर और दुकानों में ग्राहकों की संख्या को सीमित करने जैसे उपाय लागू किए। साथ ही 1अप्रैल तक सभी रेस्टोरेंट और कैफै को रात 8.30 बजे तक अपने दरवाजे बंद करने की जरूरत है। स्वीडन,जो कोविड-19 को रोकने के लिए अपने विवादास्पद नरम दृष्टिकोण के लिए प्रसिद्ध हो गया है, गुरुवार को 70.3,000 से अधिक पुष्टि किए गए मामलों और 10.3 मिलियन के देश में 13,111 संबद्ध मौतों को दर्ज किया गया था।

 

Related posts

विज्ञापनों को लेकर सेलिब्रिटीज पर कसेगा शिकंजा, हो सकती है सजा

shipra saxena

सीएम योगी ने पत्रकारों के साथ किया वर्चुअल संवाद, दी ये अहम सलाह

Aditya Mishra

कश्मीर में 41वें दिन भी कर्फ्यू जारी, मृतकों की संख्या बढ़कर 66 हुई

bharatkhabar