प्रयागराज से बिलासपुर के लिए हवाई सेवा शुरू, कैबिनेट मंत्री नंदी ने किया शुभारंभ

प्रयागराज: अब आपको संगम नगरी प्रयागराज से बिलासपुर के लिए हवाई सेवा का आनंद मिलेगा। सोमवार को राज्‍य सरकार के उड्डयन मंत्री नंद गोपाल ‘नंदी’ और सांसद केसरी देवी ने दीप प्रज्‍जवलित कर हवाई सेवा का शुभारंभ किया।

यह भी पढ़ें: बिकरू कांड: STF की गिरफ्त में आए विकास दुबे के सात मददगार    

कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल और सांसद केसरी देवी ने आज फ्लैग ऑफ कर प्रयागराज से बिलासपुर के लिए फ्लाइट रवाना की। अब छत्‍तीसगढ़ से आवागमन में लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। यह फ्लाइट एलायंस एयर की है और इसके लिए बुकिंग पिछले कई दिनों से हो रही थी। आज बिलासपुर के तीन यात्रियों को बोर्डिंग पास सौंपकर मंत्री नंद गोपाल नंदी और सांसद ने इसकी शुरुआत की।

केंद्रीय उड्डयन मंत्री ने दी बधाई

इस मौके पर केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट करते हुए बधाई दी। उन्‍होंने लिखा, ‘त्योहारों की नगरी बिलासपुर के वासियों को हार्दिक बधाई! आज बहुत ही हर्ष का अवसर है कि बिलासपुर से 72 सीटर विमान के प्रचालन से प्रयागराज एवं जबलपुर होते हुए दिल्‍ली तक की हवाई सेवा प्रारंभ हुई। भारत सरकार ने बिलासपुर एयरपोर्ट के विकास के लिए लगभग 52 करोड़ रुपए का बजट स्‍वीकृत किया।’

 

 

हफ्ते में चार दिन मिलेगी हवाई सुविधा

वहीं, एलायंस एयर के मैनेजर मुकेश जायसवाल ने बताया कि यह विमान दिल्ली से प्रयागराज एयरपोर्ट पहुंचा और यहां से बिलासपुर के लिए रवाना हुआ। पहले दिन प्रयागराज से 15 यात्री बिलासपुर के लिए रवाना हुए। उन्‍होंने बताया कि, यह हवाई सेवा सप्ताह में चार दिन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को दिल्ली से बिलासपुर वाया प्रयागराज होकर मिलेगी। इस विमान सेवा के शुरू होने के बाद प्रयागराज तथा आस-पास के जिलों से बिलासपुर जाने वालों को आसानी होगी। इस विमान की शुरुआत के साथ प्रयागराज देश के आठ शहरों से वाया हवाई मार्ग से जुड़ गया।

अनुपम खेर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के टीकाकरण फोटो को शेयर करते हुए विरोधियों पर कसा तंज

Previous article

Upcoming Web Series And Films In March: जानें मार्च में कौन-कौन सी फिल्मों के साथ बेब सीरीज मचाएंगी धूम

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured