गोल्ड कोस्ट में सोना जीतने वाली पूनम यादव पर किया गया ईंट-पत्थरों से हमला

वाराणसी। गोल्ड कोस्ट में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीतकर भारत का नाम रोशन करने वाली वेटलिफ्टर पूनम यादव पर शनिवार को कुछ लोगों ने हमला कर दिया। हमला यूपी के रोहनिया थाना क्षेत्र में हुआ है। बताया जा रहा है कि जब पूनम यादव पर हमला हुआ उस समय वो बनारस से 30 किलोमीटर दूर अपनी बुआ के घर पर आई हुई थी। पुनम ने पुलिस को बताया की उनकी बुआ का पड़ोस में रहने वाले गांव के प्रधान से झगड़ा हुआ था।

इसके चलते जब पूनम और उसकी बुआ अन्य रिश्तेदारों के साथ घर के बाहर खड़ी थी तो प्रधान और उसके कुछ समर्थकों ने उन पर ईंट-और पत्थरों से हमला कर दिया। पूनम ने बताया की उस दौरान हम लोगों ने वहां से भागकर अपनी जान बचाई। प्रधान के समर्थकों ने वहां तोड़फोड़ भी की। इसके बाद गोल्ड मेडलिस्ट ने 100 नंबर पर फोन कर दिया और पुलिस को वहां बुला लिया।

पूनम के भाई आशुतोष के मुताबिक, उनकी बुआ का प्रधान से जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। शनिवार को झगड़ा हुआ तो पूनम ने बीच-बचाव करने की काशिश की, लेकिन प्रधान और उनके समर्थकों ने उन पर भी हमला कर दिया। आपको बता दें कि पूनम ने 69 किलोग्राम कैटेगरी में स्नैच में 100 किलोग्राम और क्लीन एंड जर्क में 122 किलोग्राम वजन के साथ कुल 222 किलोग्राम वजन उठाया था। इस तरह वे देश को गोल्ड दिलाने में कामयाब रहीं।