देश भारत खबर विशेष

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इस बार 20 दिन तक मनाया जाएगा जन्मदिन, जानें इसकी वजह

Pm Modi

इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी   का जन्मदिन सिर्फ 17 सितंबर को ही नहीं मनाया जायेगा बल्कि 20 दिन तक मनाने का फैसला किया गया है। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर पूरे देश में  ‘सेवा और समर्पण’ अभियान चलायेगी। और ये अभियान पीएम मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर से शुरू किया जायेगा जो कि  7 अक्टूबर तक चलाया जायेगा।

modi प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इस बार 20 दिन तक मनाया जाएगा जन्मदिन, जानें इसकी वजह

मोदी सरकार के कामों के बारे में लोगों को जानकारी दी जायेगी

आपको बता दें कि बीजेपी ने अपने इस प्लान के लिये कमर कस ली है, और इसके लिये सभी राज्यों और जिला टीमों को  ‘सेवा और समर्पण’ अभियान चलाने के निर्देश भी दे दिये हैं । बता दें कि बीजेपी  का मकसद है कि वो  दलितों और वंचितों लोगों तक  इस अभियान के जरिये मोदी सरकार की नीतियों को पहुंचाये । और मोदी सरकार के कामों के बारे में लोगों को जानकारी दे।

इसके लिये रुपरेखा तैयार कर ली गई है, जिसके लिये इस अभियान को कमेटी के माध्यम से चलाया जायेगा, इस अभियान के लिए बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने 4 सदस्यीय कमेटी बनाई हैं,  जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और डी.पुरंदेश्वरी के साथ-साथ राष्ट्रीय मंत्री विनोद सोनकर और किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार चाहर भा शामिल  होगें ।

इस बार 20 दिन का  होगा आयोजन

ये पहली बार होगा जब साल 2014 में मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से बीजेपी उनके जन्मदिन को ‘सेवा दिवस’ के रूप में मनाने की तैयारी में है। क्योंकि मोदी चुनावी राजनीति में दो दशक पूरे कर रहे हैं। और यही वजह है कि इस बार उनका जन्मदिन 17 सितंबर से शुरू होकर 7 अक्टूबर तक मनाया जायेगा। वहीं बीजेपी नेताओं का कहना है कि 7 अक्टूबर 2001 को नरेंद्र मोदी ने पहली बार गुजरात मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी।

नरेंद्र मोदी को 20 साल पूरे हो जायेंगे

यानी सीएम और पीएम की संवैधानिक जिम्मेदारी को निभाते हुए  नरेंद्र मोदी को 20 साल पूरे हो जायेंगे, इस बीच बीजेपी पूरे देश में कई कार्यक्रम चलाएगी. सभी प्रदेश और जिला मुख्यालय में पीएम मोदी के व्यक्तित्व और उनके जनकल्याण के कामों के बारें बताया जायेगा। चलिये आपको बताते हैं कि क्या –क्या होंगे आयोजन

नरेंद्र मोदी को मिले उपहारों की नीलामी का प्रचार किया जायेगा

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं से टीकाकरण अभियान को और जोर देने के लिए कोविड-19 रोधी टीकाकरण शिविरों का दौरा करने के लिए भी कहा है।  सेवा अभियान के तहत बीजेपी कार्यकर्ता महात्मा गांधी की जयंती 2 अक्टूबर को बड़े पैमाने पर सफाई अभियान चलाएंगे, और लोगों को खादी के इस्तेमाल पर सलाह दी जायेगी। साथ ही देशभर से बीजेपी के कार्यकर्ता पांच करोड़ पोस्टकार्ड भी भेजेंगे,  जिसमें मोदी किस तरह जन सेवा के लिए खुद को समर्पित कर रहे हैं इसके बारे में भी बताया जायेगा। साथ ही  पार्टी ने कार्यकर्ताओं से नरेंद्र मोदी को मिले उपहारों की नीलामी का प्रचार करने के लिये  भी कहा है।

भाजपा का किसान मोर्चा भी होगा शामिल

साथ ही भाजपा का किसान मोर्चा भी मोदी के जन्मदिन को देश के हर जिले में ‘किसान जवान सम्मान दिवस’ के रूप में मनायेगा, और पार्टी सैनिकों और किसानों के परिवारों को  भी सम्मानित करेने पर विचार कर रही है।

 

Related posts

विशेष दर्जा: जम्मू की महबूबा दिल्ली के प्रधान से नाराज, बोलीं छेड़छाड़ मत करना प्लीज!

bharatkhabar

सुप्रीम कोर्ट ने छीन ली थी दीवाली की रौनक, पटाखों पर लगाया था बैन

Vijay Shrer

INDvsPAK: पाक को मात देने के बाद कप्तान रोहित ने की खिलाड़ियों की तारीफ

mahesh yadav