Breaking News featured देश बिहार

कोलकाता में 22 मई को पुन: डलेगी वोट, सिर्फ एक पोलिंग बूथ पर होगा मतदान

02mar2009 election commission photograph katragadda harikrishna delhi 1a8191fe d372 11e6 a877 a82e4b02bda2 कोलकाता में 22 मई को पुन: डलेगी वोट, सिर्फ एक पोलिंग बूथ पर होगा मतदान

एजेंसी, बंगाल। 2019 लोकसभा चुनाव सात चरणों में संपन्न हो गया। अब नतीजों का इंतजार है, जो 23 मई को आएंगे। एग्जिट पोल जहां एनडीए को भारी बहुमत से दोबारा सत्तासीन करवाते दिख रहे हैं तो विपक्ष को उम्मीद है कि असल नतीजे इससे बहुत अलग रहने वाले हैं। आज दिनभर की राजनीतिक हलचल की हर अहम जानकारी यहां पढ़ें।
कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमार स्वामी का दिल्ली दौरा रद्द हो गया है। कोलकाता उत्तर संसदीय क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 200 पर 19 मई को मतदान शून्य घोषित किया गया था। चुनाव आयोग ने कहा है कि 22 मई को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक दोबारा मतदान होगा।
लोकसभा चुनाव में 300 से ज्यादा सीटें जीतने के भरोसे के साथ भाजपा ने एनडीए को और मजबूत करने तथा अगली सरकार के गठन की तैयारी शुरू कर दी है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को दिल्ली में एनडीए दलों की बैठक बुलाई है। शाह ने एनडीए के शीर्ष नेताओं को मंगलवार को रात्रि भोज पर आमंत्रित किया है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे। इससे पहले भाजपा मुख्यालय में केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा के शीर्ष नेताओं की बैठक होगी।
तेजी से बदलते राजनीतिक घटनाक्रम पर पकड़ बनाए रखने के लिए एनसीपी के मुखिया शरद पवार आज दिल्ली पहुंचेंगे। एग्जिट पोल के नतीजे आने के बाद विपक्ष ने अपनी रणनीति बदल दी है। भाजपा की सरकार बनती देख उन्होंने मंगलवार को होने वाली अपनी बैठक स्थगित कर दी है। लोकसभा चुनाव नतीजों से पहले विपक्षी दलों ने मंगलवार को चुनाव आयोग से मिलने की तैयारी की है। इस मुलाकात में ईवीएम के साथ वीवीपैट की पर्ची के मिलान का मुद्दा उठाया जाएगा। विपक्ष की मांग है कि यदि किसी भी मतदान केंद्र पर गड़बड़ी पाई जाती है तो समूचे विधानसभा क्षेत्र में ईवीएम के साथ वीवीपैट का मिलान होना चाहिए।

Related posts

8 फरवरी 2023 का राशिफल, जानें आज का पंचांग, तिथि और राहुकाल

Rahul

दोस्तों के साथ मस्ती करते नजर आ रही हैं सपना चौधरी, वीडियो खूब हो रहा है वायरल

mohini kushwaha

बोफोर्स मामले की सुनवाई टली, 8 मई को होगी दोबारा सुनवाई

mahesh yadav