September 29, 2021 3:34 am
Breaking News यूपी

पुलिसकर्मियों को किया सम्मानित

WhatsApp Image 2021 07 27 at 8.07.09 PM पुलिसकर्मियों को किया सम्मानित

लखनऊ। मंगलवार को को ऑल इण्डिया पायामे इंसानियत फोरम लखनऊ यूनिट ने लखनऊ कैसरबाग कोतवाली में कोरोना काल में पूरी निष्ठा और ईमानदारी से कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों के लिए एक सम्मान समारोह का आयोजन किया।

जिसमें डीसीपी सोमेन बर्मा ने पुलिसकर्मियों को कोरोना योद्धा के रूप में सम्मानित किया। साथ ही इन लोगों को संस्था की तरफ से एक मोमेंटो, मेडल और सर्टिफिकेट भी दिया गया। इस मौके पर संस्था का धन्यवाद करते हुए सोमेन बर्मा ने कहा कि हमें संस्था के कामों से हमेशा अच्छे काम करने की प्रेरणा मिलती है।

उन्होंने लोगों से कहा कि आप सबको भी ये  सीख लेनी चाहिए कि हालात चाहे जैसे भी हों ये देश अपना है यहाँ के लोग अपने हैं। हमें अपने हर देशवासी की ख़िदमत और सहयोग करना चाहिए । इस मौके पर एसीपी राजेश कुमार ने कहा कि वैसे तो मैंने कई संस्थाओं को देखा है पर ऑल इण्डिया पयामे इंसानियत फोरम लगातार से मैं तक़रीबन 10 साल से जुड़ा हूँ, और मैंने संस्था को बहुत क़रीब से देखा है कि संस्था लोगों की बड़े पैमाने पर इंसानियत के नाते मदद करती रही है।

WhatsApp Image 2021 07 27 at 8.07.08 PM पुलिसकर्मियों को किया सम्मानित

इस मौक़े पर मौलाना इस्तफ़ा उल हसन नदवी साहब ने बताया कि हजरत मौलाना अबुल हसन अली नदवी (अली मियां) द्वारा स्थापित ऑल इण्डिया पायामे इंसानियत फोरम जो कि एक बगैर राजनीतिक समाज सेवी संस्था है जो कई वर्षों से इस दिशा में प्रयत्नशील कि समाज में कहीं भी कोई भी व्यक्ति भूखा या असहाय न रहे इसके लिए संस्था समय समय पर विभिन्न प्रकार के कार्यों जैसे मेडिकल कैम्प ,कम्बल वितरण ,अनाज वितरण ,रक्तदान करती रहती है।

उन्होंने कहा कि वो भी संस्था के कई कार्यक्रमों में शिरकत कर चुके हैं। साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की कि बिना किसी धार्मिक भेद भाव के समाज एंव देश में हो रहे नैतिक पतन को दूर करने तथा आपस में प्रेम और भाईचारा पैदा करने के लिए देश के प्रत्येक नागरिक को उसकी जिम्मेदारी का एहसास दिलाया जाये। इस मौक़े पर सभी मेहमानों का संस्था के चौधरी शफ़ीक़ ने सभी मेहमानों का स्वागत किया। इस दौरान जनाब सलाहुद्दीन साहब, रविकांत चौधरी और अन्य लोग मौजूद रहे।

Related posts

प्रेस कान्फ्रेंस में बोले शिवपाल सिंह यादव- कहा कि पार्टी को कमजोर करने की कोशिश की जा रही है

piyush shukla

दिग्विजय सिंह ने दी ‘न्यू इंडिया’ की तर्ज पर ‘न्यू कांग्रेस’ की सलाह

Pradeep sharma

करीना कपूर खान ने अब रिया के लिये उठाई आवाज, पढ़ें क्या कहा उन्होंने

Trinath Mishra