September 29, 2021 3:31 am
Breaking News यूपी

मेयर ने सुनीं जनता की शिकायतें, दिए निस्तारण के आदेश

WhatsApp Image 2021 07 27 at 10.56.01 AM मेयर ने सुनीं जनता की शिकायतें, दिए निस्तारण के आदेश

लखनऊ। कोरोना और लॉकडाउन के बाद जुलाई माह के आखिरी मंगलवार को लोकमंगल दिवस का आयोजन जोन 7 और जोन 8 में किया गया जिसमें लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया और नगर आयुक्त अजय द्विवेदी ने जनता की समस्याओं की सुनवाई कर उनके निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

जोन 7 का लोक मंगल दिवस इंदिरानगर स्थित जोनल कार्यालय में एवं जोन 8 का लोक मंगल दिवस बिजनौर क्रासिंग स्थित जोनल कार्यालय पर किया गया। जोन 7 में लोक मंगल दिवस पर पहुंची महापौर से जोन 7 में अधिकारियों और कर्मचारियों ने महापौर से जोनल कार्यालय परिषर में पीने का पानी, जेनेरेटर और बैठने के स्थान पर्याप्त न होने की शिकायत की।

WhatsApp Image 2021 07 27 at 12.43.10 PM मेयर ने सुनीं जनता की शिकायतें, दिए निस्तारण के आदेश

साथ ही महिला कर्मचारियों ने महापौर से जोनल कार्यालय में महिला शौचालय बनाने के लिए अनुरोध किया, जिसपर महापौर ने नगर आयुक्त को सभी जोनल कार्यलयों में आवश्यक व्यवस्थाएं कराने और हर कार्यालय में एक महिला शौचालय अलग से बनाने के लिए निर्देशित किया।

पटेल नगर योजना कल्याण समिति के महासचिव अनिल कुमार श्रीवास्तव ने महापौर से बताया कि अनिल कुमार श्रीवास्तव के घर के सामने सड़क नही होने से आने जाने में बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ता है जिसपर महापौर में नगर अभियंता को निरीक्षण कर सड़क निर्माण के लिए निर्देशित किया।

WhatsApp Image 2021 07 27 at 11.01.02 AM मेयर ने सुनीं जनता की शिकायतें, दिए निस्तारण के आदेश

रतनखण्ड निवासी एमएल शाहू ने महापौर को बताया कि पार्क संख्या-5 में मार्ग प्रकाश न होने के  कारण जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जिसपर महापौर ने नगर अभियंता मार्ग प्रकाश को समस्या निस्तारण के लिए निर्देशित किया।

इंदिरा नगर निवासी इंद्रदेव मिश्रा ने महापौर को बताया कि भवन संख्या 124 के सामने सीवर चोक है जिसपर महापौर ने महाप्रबंधक जलकल को तत्काल सीवर सफाई के लिए निर्देशित किया। इस दौरान कुल 53 शिकायतें पंजीकृत की गई जिनमे अभियंत्रण की 28, कर विभाग की 09, स्वास्थ्य की 02,  मार्गप्रकाश की 03, उद्यान की 01,  जलकल की 05, अतिक्रमण की 01, पार्किंग की 01 एवं पशु चिकित्सा की 02 शिकायत पंजीकृत की गयी।

WhatsApp Image 2021 07 27 at 10.56.07 AM मेयर ने सुनीं जनता की शिकायतें, दिए निस्तारण के आदेश

इस मौके पर महापौर संयुक्ता भाटिया, नगर आयुक्त अजय द्विवेदी, अपर नगर आयुक्त अर्चना द्विवेदी, उप नगर आयुक्त अविनेन्द्र कुमार, उपाध्यक्ष रजनीश गुप्ता, पार्षद दल उपनेता कौशलेंद्र द्विवेदी, मिथलेश चौहान, दिलीप श्रीवास्तव, वीना रावत, भृगुनाथ शुक्ला, कमलेश सिंह, पूनम राजन मिश्रा, नेहा सौरभ सिंह, सुधीर राजपाल, विनोद मौर्य के साथ सम्बंधित जोनल अधिकारी के जोनल अधिकारी एवं उक्त जोन के अन्य अधिकारी- कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related posts

यूपी में भारी बारिश ने मचाई तबाही, अब तक 92 लोगों की हुई मौत

rituraj

बंद हो जाएगा सलमान खान का शो ‘बिग बॉस 13’, सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला

Rani Naqvi

बेसहारा महिलाओं की मदद में आगे आई योगी सरकार, मिलेगी हर महीने इतनी राशि

Aditya Mishra