featured देश

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती आज, इंडिया गेट पर पीएम मोदी करेंगे होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण

1025792 hologram statue45 नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती आज, इंडिया गेट पर पीएम मोदी करेंगे होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती आज है। ऐसे में उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए लोकसभा में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर सेंट्रल हाल में आज सुबह 10:30 बजे कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडिया गेट पर नेताजी की होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे। उनकी जयंती के मौके पर पीएम मोदी ने ट्वीट करके नेताजी को श्रद्धांजलि अर्पित की है। साथ ही पराक्रम दिवस की शुभकामनाएं भी देशवासियों को दी हैं।

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने हाल ही में इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की ग्रेनाइट की प्रतिमा लगाए जाने की घोषणा की है, जब तक यह प्रतिमा तैयार नहीं हो जाती, उसके स्थान पर होलोग्राम प्रतिमा लगी रहेगी।

28 फीट ऊंची और छह फीट चौड़ी प्रतिमा
रिपोर्ट के मुताबिक, नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा 28 फीट ऊंची और छह फीट चौड़ी होगी। मूर्ति निर्माण के लिए जेड ब्लैक ग्रेनाइड पत्थर तेलंगाना से लाया जाएगा। प्रतिमा को अमर जवान ज्योति के स्थान पर स्थापित जाएगा। प्रतिमा को मूर्तिकार अद्वैत गडनायक बनाएंगे। अद्वैत राष्ट्रीय मॉर्डन आर्ट गैलरी के प्रमुख हैं।

ये भी पढ़ें :-

आज नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की 125 जयंती, PM मोदी और राष्ट्रपति ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

Related posts

सलमान के बॉडीगार्ड शेरा पर FIR दर्ज, गैंगरेप की धमकी देने का लगाया आरोप

Pradeep sharma

समाजवादी युवजन सभा के प्रदेश सचिव बने रवि प्रकाश यादव

sushil kumar

बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले पर पथराव, कई गाड़ियों का शीशा टूटे, 11 लोग गिरफ्तार

Rahul