featured देश

आज नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की 125 जयंती, PM मोदी और राष्ट्रपति ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

netaji subash chandra bose1611225337348 आज नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की 125 जयंती, PM मोदी और राष्ट्रपति ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की आज 125 जयंती है। उनकी जयंती को देश में पराक्रम दिवस के रूप में मनाया जाता है। उनकी जयंती के अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी जयंती पर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए ट्वीट किया कि सभी देशवासियों को पराक्रम दिवस की ढेरों शुभकामनाएं। नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर उन्हें मेरी आदरपूर्ण श्रद्धांजलि।

देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लिखा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर देश उन्हें कृतज्ञतापूर्वक श्रद्धांजलि देता है। स्वतंत्र भारत के विचार के प्रति अपनी असाधारण प्रतिबद्धता को पूरा करने के लिए उन्होंने आजाद हिंद फौज के माध्यम से जो साहसिक कदम उठाए। राष्ट्र के प्रति उनका यही आदर्श और बलिदान सभी भारतीयों को हमेशा प्रेरित करता रहेगा।

गृह मंत्री अमित शाह ने लिखा कि आजादी के महानायक नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती पर उन्हें कोटिशः नमन करता हूँ। उन्होंने अपने असाधारण देशप्रेम, अदम्य साहस व तेजस्वी वाणी से युवाओं को संगठित कर विदेशी शासन की नींव हिला दी। मातृभूमि के लिए उनका अद्वितीय त्याग, तप व संघर्ष सदैव देश का मार्गदर्शन करता रहेगा

वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र की मोदी सरकार से अपील की है कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिन को राष्ट्रीय अवकाश घोषित किया जाए ताकि पूरे देश अपने नेता को श्रद्धांजलि दे सके और उनके जन्मदिवस को और उपयुक्त तरीके से मनाया जा सके।

वहीं,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के अवसर पर इंडिया गेट पर उनकी होलोग्राम प्रतिमा का लोकार्पण करें।

ये भी पढ़ें :-

दिल्ली-एनसीआर में हो रही बारिश से टूटा 32 साल का रिकॉर्ड, पहाड़ों पर बर्फबारी से मैदानी इलाकों में बढ़ी ठंड

Related posts

Breaking News

भारतीय नौसेना-वियतनाम पीपुल्स नौसेना अभ्यास सकुशल संपन्न

bharatkhabar

नौनिहालों के लिए जीवन रक्षक बनी योगी सरकार, कार्यों से प्रदेश में नौनिहालों का हुआ उत्थान

Rahul