125 करोड़ वाले भारत देश को 600 करोड़ की आबादी वाला बता बैठे पीएम मोदी

नई दिल्ली। विश्व आर्थिक मंच के 48वें सम्मेलन में पीएम मोदी दावोस पहुमचे हैं जहां भारतीय दबदबा साफ देखने को मिल रहा है।इस सम्मेलन में पीएम मोदी ने प्लेनरी सेशन को संबोधित किया।पीएम मोदी ने भारत में आ रहे बदलावों और संभावनाओं की बात की।हालांकि इस दौरान पीएम मोदी के मुंह से ऐसी बात निकल गई जिसके चलते हर तरफ मजाक बन रहा है।

 

पीएम मोदी ने भारत में लोकसभा में मिली जीत की बात करते हुए कह दिया कि 600 करोड़ मतदाताओं ने 2014 में 30 साल में पहली बार किसी पार्टी को पूर्ण बहुमत से जीत दिलाई।अपने भाषण के वक्त पीएम मोदी ये भूल गए कि भारत की कुल आबादी ही 125 करोड़ है और 80 करोड़ ही मतदाता हैं तो 600 करोड़ मतदाता आने का सवाल ही नहीं उठता।

पीएम मोदी से हुई इस चूक का अब हर तरफ मजाक बन रहा है।अनुपम खेर के ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट आया की नरेंद्र मोदी विश्व के पहले ऐसे पीएम है जिन्होंने 125 करोड़ की आबादी वाले देश में 600 करोड़ मतदाताओं ने वोट दिया है।हालांकि ये उनका आधाकिरक अकाउंट नहीं है।

वहीं एक ट्वीटर यूजर ने लिखा दावोस में पीएम मोदी का शानदार भाषण जिस पर 600 करोड़ लोगों ने खड़े होकर तालिया बजाईं।पीएम मोदी के भाषण के इस हिस्से को आधिकारिक तौर पर हटा दिया गया है, लेकिन गलती पकड़ने वालों ने गलती पकड़ ली और अब ये खूब ट्रेंड कर रहा है।