September 20, 2021 5:18 am
देश

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का आगाज, प्रहृलाद पटले ने कहा- हर गरीब योजना को पहुंचाना हम सबकी जिम्मेदारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना’ के तहत अन्न उत्सव का वर्चुअली शुभारंभ किया और योजना के लाभार्थियों से संवाद किया। केंद्रीय राज्यमंत्री खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जलशक्ति प्रहलाद सिंह पटेल वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुए। प्रमुख आयोजन भोपाल के मिंटो हॉल में हुआ, जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत कई मंत्री मौजूद रहे।

prahlad 2 प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का आगाज, प्रहृलाद पटले ने कहा- हर गरीब योजना को पहुंचाना हम सबकी जिम्मेदारी

प्रधानमंत्री मोदी ने अन्न उत्सव कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि इस अन्‍न वितरण के लिए आप सभी को बधाई। यह योजना नई नहीं है, हम कारोना के शुरू होने के दौरान 80 करोड़ गरीबों के घर राशन पहुंचा रहे हैं। कभी गरीबों के घर जाकर बात करने का मौका नहीं मिला, आज मैं गरीब भाई-बहनों के दर्शन कर रहा हूं। इससे गरीबों के लिए कुछ करने की ताकत मिलती है।

संवाद कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने सबसे पहले बुरहानुपर के राजेंद्र शर्मा से बात की, इसके बाद होशंगाबाद की माया उइके, सतना के दीप कुमार कोरी और निवाड़ी के चंद्रभान विश्वकर्मा से बात कर सभी से उनके परिवार के बारे में जाना और उन्हें मिल रहे सरकारी योजनाओं के लाभ की जानकारी ली।

केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने हितग्राहियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज तक कोई प्रधानमंत्री इस तरह जनता से नहीं जुड़ा जिस तरह प्रधानमंत्री मोदी जी जुड़ते हैं वे एक अभिभावक की तरह देशवासियों के साथ हर परिस्थिति में खड़े होते हैं। और पारिवारिक माहौल में बात करते हैं। आपदाकाल में मुफ्त राशन सम्मान के साथ जीने का अवसर है जो प्रधानमंत्री जी ने दिया है। इससे जरुरतमंदों को बड़ी राहत मिली है।

prahlad 3 प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का आगाज, प्रहृलाद पटले ने कहा- हर गरीब योजना को पहुंचाना हम सबकी जिम्मेदारी

पटेल ने कहा कि सरकार हर तरह से मदद कर रही है। लेकिन ये हम सब की भी जिम्मेदारी है कि हर जरूरतमंद को इस योजना का लाभ मिले और कोई भी ना छूटे। प्रधानमंत्री इस आदर्श प्रणाली का हिस्सा हैं। वितरण प्रणाली का दुरुपयोग न हो, अगर कोई दोष हो तो हम सब मिलकर उसे दूर करें और पारदर्शी बनाएं। इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना कार्यक्रम राज्य शासन का महत्वाकांक्षी कार्यक्रम है। उन्होंने हितग्राहियों को राशन का वितरण भी किया।

Related posts

शाहजहांपुर से गायब हुई बच्ची गंभीर हालत में सिविल अस्पताल में भर्ती

sushil kumar

भारी बाारिश से थमी दिल्ली की रफ्तार, सड़कों पर भरा पानी, जगह-जगह जाम

bharatkhabar

जम्मू : बस गहरी खाई में गिरी, 19 लोगों की मौत

Rahul srivastava