Bharat Khabar | राहुल गांधी Covid-19 | Special News in Hindi | Latest and Breaking News for Uttarakhand and Chhattisgarh

नई दिल्ली। कोरोना वायरस से देश और दुनिया की लड़ाई के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि- Covid-19 महामारी एक बहुत बड़ी चुनौती है लेकिन यह एक अवसर भी है। हमें संकट के दौरान आवश्यक  समाधानों पर काम करने के लिए वैज्ञानिकों, इंजीनियरों और डेटा विशेषज्ञों को जुटाने की आवश्यकता है। राहुल ने एक ट्वीट के जरिए ये बातें कहीं। इससे राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा था कि कांग्रेस शासित राज्य कोरोना की महामारी का डटकर मुकाबला कर रहे हैं। 

बता दें कि छत्तीसगढ़ में एक अस्पताल से जुड़ी खबर साझा करते हुए राहुल ने एक ट्वीट में कहा कि कांग्रेस शासित राज्य राजस्थान, पंजाब, छत्तीसगढ़ और पुडुचेरी कोविड-19 का डटकर मुकाबला कर रहे हैं। संक्रमित लोगों के इलाज के लिए नए और विशेष अस्पताल तैयार किए जा रहे हैं, जैसे छत्तीसगढ़ में यह 200 बेड का कोरोना अस्पताल है। जो मात्र 20 दिन में मरीजों के इलाज के लिए तैयार किया गया है। इस पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा कि राज्य ने महामारी से लड़ने की तैयारी उसी दिन से शुरू कर दी थी जब आपने (राहुल) पहली बार आगाह किया था। हम मिलकर लड़ेंगे और मिलकर जीतेंगे।

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलो में कमी देखी जा रही है, जो संकट के इस घड़ी में किसी राहत से कम नहीं है। पिछले 12 घंटे में कोरोना वायरस के 543 नए मामले सामने आए हैं, जो शुक्रवार (628 केस) की तुलना में कम ही हैं। वहीं कोरोना से मौत की बात करें तो पिछले 12 घंटे में 28 मौतें हुई हैं, मगर यह आंकड़ा कल (17 मौतें) की तुलना में थोड़ा अधिक है। हालांकि, कोरोना वायरस के प्रसार में गिरावट के रुझान देखने को मिल रहे हैं। शनिवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों क मुताबिक, देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 14378 हो गई है। वहीं, इस खतरनाक कोविड-19 महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 480 पहुंच गया है।

वहीं कोरोना वायरस के कुल 14378 मामलों में से 11906  एक्टिव केस हैं। इसके अलावा, 1991 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। कोरोना वायरस से सर्वाधिक 201 लोगों की मौत महाराष्ट्र में हुई। यहां अब इस महामारी से पीड़ितों की संख्या 3855 हो गई है। महाराष्ट्र में सबसे अधिक कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कुल 3855 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं। कोरोना के इन कुल केसों में से 3323 केस एक्टिव हैं और 331 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें छुट्टी दे दी गई है। इस राज्य में अब तक सबसे अधिक 201 लोगों की जान जा चुकी है।

करीब 35 हजार छात्रों की घर वापसी पर नीतीश कुमार,सीएम योगी और अशोक गहलोत के बीच आई कड़वाहट

Previous article

देहरादून में दो और नए केस आए सामने, अब तक कोरोना संक्रमित 42 मरीज

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured