December 5, 2022 2:26 am
Breaking News featured यूपी

लखनऊ यूनिवर्सिटी में 16 से फिजिकल क्लासेज

लखनऊ यूनिवर्सिटी में 16 से फिजिकल क्लासेज

लखनऊ: लखनऊ विश्विद्यालय और विवि से जुड़े एसोसिएटेड कॉलेजों में 16 अगस्त से कोविड प्रोटोकॉल के साथ पठन-पाठन शुरू होगा। वहीं ख़्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती लैंग्वेज यूनिवर्सिटी में भी 16 अगस्त से फिजिकल क्लासेज शुरू हो जाएंगीं। इससे सम्बंधित आधेश भी जारी कर दिए गए हैं। साथ ही कॉलजों को 11 अगस्त तक टाइम टेबल तैयार कर उपलब्ध कराने को कहा गया है।

लखनऊ यूनिवर्सिटी में 16 से फिजिकल क्लासेज

कोविड प्रोटोकॉल के तहत होंगी फिजिकल क्लासेज

बता दें कि फिजिकल क्लासेज में कोविड प्रोटोकॉल को नज़रंदाज़ नहीं किया जाएगा। छात्र-छात्राओं को सामाजिक दूरी के साथ क्लास में बैठाया जाएगा, मास्क अनिवार्य रहेगा। लखनऊ यूनिवर्सिटी के कुलसचिव डॉ। विनोद कुमार सिंह ने बताया है कि कोरोना प्रोटोकॉल के साथ भौतिक क्लास 16 अगस्त से शुरू होंगी। विभाग और Lucknविभागाध्यक्षों को इसके लिए दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। वहीं उन्होंने बताया है कि क्लास की कैपेसिटी के लिए विभागाध्यक्षों को जिम्मेदारी दी गई है। अगर ज्यादा स्टूडेंट्स हैं तो अल्टरनेट क्लास कराई जा सकती हैं, या फिर दो शिफ्टों में क्लास चलाई जा सकती हैं। इसके लिए विभागाध्यक्ष ही निर्णय लेंगे।

वहीं ख़्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती लैंग्वेज यूनिवर्सिटीके रजिस्ट्रार संजय कुमार ने भी सूचना जारी की है कि 16 अगस्त से फिजिकल क्लास शुरू की जायेंगी। डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विवि के कुलसचिव अमित कुमार सिंह ने कहा है कि 28 अगस्त के बाद भौतिक रूप से कक्षाएं संचालित की जाएंगी।

Related posts

राहुल गांधी ने केंद्र से पूछे 3 सवाल, कहा- डेल्टा वेरिएंट को कंट्रोल करने का क्या है प्लान ?

pratiyush chaubey

डोनाल्ड ट्रंप ने  साबरम‍ती आश्रम में बापू को किया नमन,  पत्नी संग चरखे पर काता सूत

Rani Naqvi

केंद्र सहयोग दे तो दो साल में यमुना को टेम्स बना देंगे: केजरीवाल

bharatkhabar